दिल्ली

delhi

दिल्ली में जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन को लेकर दर्ज हुई FIR

By

Published : Jun 11, 2022, 12:17 PM IST

दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने प्रदर्शकारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

दिल्ली में जामा मस्जिद पर प्रदर्शन को लेकर एफआईआर
दिल्ली में जामा मस्जिद पर प्रदर्शन को लेकर एफआईआर

नई दिल्ली:जामा मस्जिद इलाके में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. यह FIR आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज की गई है. इसमें फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के माध्यम से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर जामा मस्जिद पर जुम्मे की नमाज पढ़ी गई थी. इस नमाज के बाद वहां मौजूद कुछ लोग बाहर सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे. इन प्रदर्शनकारियों ने भाजपा से सस्पेंड की गई नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उसकी गिरफ्तारी की मांग की. लगभग 15 मिनट तक यहां पर प्रदर्शन किया गया, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सड़क को खाली कराया. प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया गया था. इस पूरे मामले में मध्य जिला डीसीपी श्वेता चौहान ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें:नूपुर की गिरफ्तारी की मांग : जामा मस्जिद पर प्रदर्शन, जुमे की नमाज के बाद नारेबाजी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां पर किया गया प्रदर्शन बिना अनुमति के हुआ था. इस वजह से यह एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में जो भी लोग शामिल थे, उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. इस मामले में आरोपी को छह माह से एक साल तक की कैद या जुर्माने की सजा अदालत सुना सकती है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details