दिल्ली

delhi

हिमाचल प्रदेश : खालिस्तानी समर्थक पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज, सीएम को दी थी धमकी

By

Published : Jul 31, 2021, 9:28 PM IST

साइबर सेल ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज की है. पन्नू खालिस्तानी समर्थक है और सिख फॉर जस्टिस नाम का आतंकी संगठन चलाता है. पन्नू का एक ऑडियो बीते दिन प्रदेश के कुछ पत्रकारों को भेजा गया था. ऑडियो में हिमाचल के सीएम जयराम को 15 अगस्त के मौके पर तिरंगा ना फहराने की धमकी दी गई थी. पढ़ें पूरी खबर...

खालिस्तानी समर्थक पन्नू
खालिस्तानी समर्थक पन्नू

शिमला :हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धमकी देने के मामले में पुलिस के साइबर सेल ने गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. दरअसल, पन्नू का एक ऑडियो बीते दिन प्रदेश के कुछ पत्रकारों को भेजा गया था. ऑडियो में हिमाचल के सीएम जयराम को 15 अगस्त के मौके पर तिरंगा ना फहराने की धमकी दी गई थी.

बता दें कि पन्नू विदेश में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहता है. वह एक खालिस्तानी समर्थक है और सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) नाम का आतंकी संगठन चलाता है. इस संगठन को देश विरोधी गतिविधियों के कारण 10 जुलाई 2019 को भारत सरकार ने प्रतिबंधित किया था. ऑडियो में आतंकी पन्नू हिमाचल को पंजाब का हिस्सा बता रहा और पंजाब में जनमत संग्रह की बात कह रहा है. इसके साथ ही ऑडियो में खालिस्तानी समर्थकों ने किसानों से भी अपील की है कि वे ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और सीएम को 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने दें.

पढ़ें :खालिस्तानी समर्थकों ने हिमाचल सीएम को दी धमकी, 'नहीं फहराने देंगे तिरंगा'

बता दें, धमकी मिलने के बाद राज्यपाल, सीएम, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, इस मामले की जांच सीआईडी ​​के साइबर सेल को दी गई है. वहीं अब साइबर सेल ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में केन्द्रीय जांच एजेंसियों की भी मदद ली जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details