दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 2, 2020, 2:44 PM IST

Updated : Nov 2, 2020, 6:45 PM IST

ETV Bharat / bharat

फ्रांस में हत्या को सही ठहराने पर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ केस दर्ज

फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद पर कार्टून बनाने को लेकर हुई हत्या पर शायर मुनव्वर राणा के विवादित बयान के बाद उनपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद अब साइबर सेल जांच करेगी. जानें क्या है पूरा मामला...

फ्रांस में कार्टूनिस्ट की हत्या को जायज ठहराने वाले मुनव्वर राणा पर एफआईआर
फ्रांस में कार्टूनिस्ट की हत्या को जायज ठहराने वाले मुनव्वर राणा पर एफआईआर

लखनऊ :फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद पर कार्टून बनाने को लेकर हुई हत्या पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने विवादित बयान दिया था. उनके बयान के बाद लखनऊ के हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि उनके बयान के बाद सामाजिक सौहार्द बिगड़ने का अंदेशा था, जिसको देखते हुए सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडे की तहरीर पर आईटी एक्ट की धाराओं में सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया है.

बता दें, मुनव्वर राणा ने कहा था कि कोई भी पैंगंबर मोहम्मद पर अगर गलत कार्टून बनाएगा या हमारे माता-पिता के खिलाफ कुछ कहेगा, तो मैं उसे मार दूंगा.

मुकदमा दर्ज होने के बाद इस मामले की जांच लखनऊ की साइबर सेल करेगी. हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडे ने इस संबंध में बताया कि सोशल मीडिया पर मुनव्वर राणा के विवादित बयान को लेकर भ्रामक चीजें चल रही थीं. इसी आधार पर मिली तहरीर पर सोमवार को कोतवाली हजरतगंज में आईटी एक्ट की धाराओं में उनपर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

मुनव्वर राणा ने फ्रांस में एक पत्रिका में पैगंबर मोहम्मद के गलत कार्टून और कार्टूनिस्ट की हत्या के संबंध में विवादित बयान दिया था.

इस मामले को लेकर ईटीवी भारत ने उनसे विशेष बातचीत की, उन्होंने क्या कहा, यहां देखें

सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका
मुनव्वर राणा ने एक चैनल से इंटरव्यू के दौरान कहा था कि फ्रांस की एक पत्रिका ने पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छपा था, जिसके बाद उस कार्टूनिस्ट की हत्या कर दी गई. उन्होंने उसकी हत्या को जायज ठहराते हुए कहा कि कोई माता-पिता या पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कुछ कहेगा, तो मैं भी उसे मार दूंगा.

हजरतगंज में दर्ज FIR की कॉपी.
Last Updated : Nov 2, 2020, 6:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details