दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

यूपी: बिना अनुमति निकाली बाइक रैली, पूर्व मंत्री सहित 6 नामजद, 12 अज्ञात के खिलाफ FIR

सपा सरकार में मंत्री रहे अभिषेक मिश्रा ने बिना अनुमति बाइक रैली निकाली. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का खुला उल्लंघन किया गया. वहीं, निर्वाचन आयोग ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर रखा है. इसे भी सपा नेता ने दरकिनार कर दिया. और तो और बाइक रैली की लाइव वीडियो इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट कर दी.

By

Published : Jan 18, 2022, 2:29 PM IST

सपा नेता व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र
सपा नेता व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र

लखनऊ:यूपीविधान सभा चुनाव 2022 के दौरान लागू हुई आचार संहिता का उल्लंघन करने पर पूर्व मंत्री समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. हसनगंज पुलिस ने बिना अनुमति के बाइक रैली निकालने पर यह केस दर्ज किया है. सपा नेता व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज की है. इतना ही नहीं पुलिस ने रिपोर्ट में 12 अज्ञात को भी शामिल किया है. वहीं, एफआईआर में बनाए गए आरोपियों ने रैली निकालने के बाद उसका वीडियो इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया था.

हसनगंज पुलिस की मानें तो रविवार को उन्हें दो वीडियो प्राप्त मिले थे, जो इंस्टाग्राम पर अपलोड किए गए थे. वीडियो में समाजवादी पार्टी के पक्ष में कुछ लोग मोटरसाइकिल रैली निकालते देखे गए थे. इस वीडियो की जांच की गई तो वह रैली का वीडियो सही पाया गया. आरोपियों ने चौराहा नंबर नौ निरालानगर से डालीगंज क्रासिंग और सीतापुर रोड पक्का पुल के पास रैली निकाली थी और वीडियो भी बनाया था. लेकिन देखने वाली बात यह रही थी की पुलिस इस रैली से अंजान बनी रही, जबकि हर चौराहे पर पुलिस मौजूद रही और पैदल गश्त भी करती नजर आ रही थी.

बिना अनुमति निकाली बाइक रैली

इसे भी पढ़ें - सीएम योगी पर प्रियंका का प्रहार, कहा- युवाओं की हताशा पर नहीं बोलेंगे योगी जी

बताते चलें कि, पुलिस को मिले रैली वीडियो में पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र शामिल थे. इसके साथ ही रजी हसन ने उस वीडियो को इंस्टाग्राम पर लाइव पोस्ट किया था. पुलिस ने वीडियो के आधार पर तनवीर अली, वैभव व राघवेंद्र की पहचान की. वीडियो अपलोड करने के दौरान आरोपियों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था. ऐसा पुलिस का कहना है.

बिना अनुमति निकाली बाइक रैली

बहरहाल यह एफआईआर हसनगंज कोतवाली में तैनात दारोगा अभय कुमार मिश्र की तहरीर पर दर्ज हुआ है. तहरीर के आधार पर अभिषेक मिश्र, रजी हसन, राघवेंद्र, वैभव मिश्र व तनवीर अली समेत 12 अज्ञात लोगों के रिपोर्ट में शामिल किया गया है. पुलिस का कहना है एफआईआर में बनाये गये आरोपियों को नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details