दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 24, 2023, 10:03 AM IST

Updated : Nov 24, 2023, 10:38 AM IST

ETV Bharat / bharat

Rajasthan : सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी, यूजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

राजस्थान में चुनावी गहमा-गहमी के बीच सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. कांग्रेस नेता जसवंत सिंह गुर्जर की शिकायत पर जयपुर के साइबर थाने में यह मामला दर्ज किया गया है.

indecent Comments for Congress leader Rahul Gandhi
indecent Comments for Congress leader Rahul Gandhi

जयपुर. राजस्थान के चुनावी रण में प्रचार के दौरान राजनीतिक पार्टियों और उनके नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी यूजर्स पोस्ट और कमेंट कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर एक यूजर के खिलाफ जयपुर के साइबर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की है.

साइबर थाने प्रभारी चंद्र प्रकाश के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव जसवंत सिंह गुर्जर ने गुरुवार रात को जयपुर के साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर मेजर सुरेंद्र सिंह पूनिया नाम के एक हैंडल से कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी को लेकर गलत, भ्रामक और आपत्तिजनक पोस्ट की गई है. इसमें उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर गलत और भ्रामक जानकारी शेयर की गई है. उन्होंने अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया कि इस हैंडल से की गई पोस्ट में, चुनाव के बीच आपसी सौहार्द बिगाड़ने और निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास किया गया है. इससे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और राहुल गांधी की ख्याति की भी अपहानि हुई है.

पढ़ें. प्रधानमंत्री के खिलाफ टिप्पणियों के लिए निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी को जारी किया नोटिस

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा :उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता जसवंत सिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर मेजर सुरेंद्र सिंह पूनिया के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसका अनुसंधान किया जा रहा है. इस मुकदमे की जांच साइबर थाना प्रभारी चंद्रप्रकाश कर रहे हैं.

Last Updated : Nov 24, 2023, 10:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details