दिल्ली

delhi

जिगोलो की जॉब देने के बहाने पचास युवाओं से ठगी, दिल्ली में कॉल सेंटर संचालक गिरफ्तार

By

Published : Jun 10, 2022, 10:27 PM IST

उत्तरी बाहरी दिल्ली में जिगोलो (पुरुष वेश्यावृत्ति) की नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने छापेमारी करके कॉल सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा कॉल सेंटर में काम करने वाली 8 युवतियों को पुलिस ने नोटिस भेजा है.

fifty-youths-cheated-on-pretext-of-giving-gigolo-jobs-in-delhi-and-call-center-operator-arrested
fifty-youths-cheated-on-pretext-of-giving-gigolo-jobs-in-delhi-and-call-center-operator-arrested

नई दिल्ली :उत्तरी बाहरी दिल्ली में जिगोलो (पुरुष वेश्यावृत्ति) की नौकरी देने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने छापेमारी करके कॉल सेंटर संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा कॉल सेंटर में काम करने वाली 8 युवतियों को पुलिस ने नोटिस भेजा है. मौके से पुलिस ने यौन शक्ति वर्धक दवाएं, स्प्रे और अन्य सामान बरामद किया है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लंबे समय से ये रैकेट सक्रिय था. ये गिरोह अब तक 50 से ज़्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है. ज़्यादातर लोग ठगी का शिकार बनने के बाद भी पुलिस में शिकायत नहीं करते हैं. कॉल सेंटर से लड़कियां कॉल करके युवाओं को जिगोलो की नौकरी की पेशकश करती थीं. इसके बाद ठगी का खेल शुरू होता था.

जिगोलो की जॉब देने के बहाने पचास युवाओं से ठगी, दिल्ली में कॉल सेंटर संचालक गिरफ्तार

ये रैकेट अश्लील वेबसाइट पर विज्ञापन के जरिए भी नौकरी की पेशकश करता था. रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर लोगों से भारी-भरकम रक़म ऐंठ ली जाती थी. इसके बाद फोन बंद कर दिया जाता था.

पुलिस अफसर ने बताया कि एक शिकायत पुलिस को मिली थी. 2 जून को साइबर पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया था. इसमें पीड़ित युवक ने बताया कि उसके साथ नौकरी के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है. पीड़ित ने बताया कि जिगोलो की नौकरी देने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर सत्तर हजार रुपए लिए गए. इसके बाद कंपनी ने फोन बंद कर लिया. इस शिकायत के बाद साइबर पुलिस ने टीम बनाकर मामले की तफ्तीश शुरू की.

साइबर पुलिस स्टेशन के एसएचओ रमन कुमार की देखरेख में टीम ने उस पेटीएम अकाउंट की डिटेल निकाली जिसमें युवक ने पैसे ट्रांसफर किए थे. उसी से मिली जानकारी और टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस ने लोकेशन ट्रेस की. इसके बाद अवंतिका स्थित कॉल सेंटर पर छापा मारा गया.

इस कॉल सेंटर के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मौक़े से 12 कीपैड वाले मोबाइल, एक एंड्रायड फोन, लेनदेन दर्ज की जाने वाली 16 छोटी नोटबुक और यौन शक्ति बढ़ाने वाली गोलियों के साथ ही स्प्रे भी बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपी के ख़िलाफ़ कई संगीन धाराओं में मुक़दमा दर्ज करके आरोपी को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details