दिल्ली

delhi

Fire In Crackers Factory: पटाखा गोदाम में लगी भीषण आग, हादसे में चार लोगों की जलकर मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 29, 2023, 10:14 PM IST

Updated : Aug 29, 2023, 10:54 PM IST

कर्नाटक के हावेरी जिले में एक पटाखे की दुकान और गोदाम में आग लग गई. इस आग में चार लोगों की जलकर मौत हो गई. पुलिस और दमकलकर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया.

fire in cracker factory
पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

हावेरी: कर्नाटक के हावेरी जिले के अलादाकट्टी गांव में मंगलवार दोपहर एक पटाखे की दुकान और गोदाम में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई. चारों लोगों के शव पूरी तरह से जल चुके थे. मृतकों की पहचान 25 वर्षीय दिमाप्पा ओलेकारा, 28 वर्षीय रमेश बर्की और 22 वर्षीय शिवालिंगा अक्की के तौर पर हुई है. जानकारी सामने आई है कि सभी मृतक बडगी तालुक के कटेनहल्ली गांव के रहने वाले हैं.

हादसे का कारण गोदाम के गेट की वेल्डिंग के काम को बताया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि वेल्डिंग के दौरान निकली चिंगारी से पटाखों में आग लग गई है. मामले की जानकारी होने पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया. ऑपरेशन दोपहर 12 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चला. 30 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के ऑपरेशन के बावजूद आग पर काबू नहीं पाया जा सका.

हालांकि कई घंटों की मेहनत के बाद दमकल कर्मी आग को नियंत्रित करने में कामयाब रहे. चार लोगों के शव जली हुई हालत में मिले. डीसी रघुनंदमूर्ति, एसपी शिवकुमार गुनारे व अन्य ने मौके का दौरा कर निरीक्षण किया. पुलिस ने चार मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है.

जानकारी सामने आई है कि भूमिका पटाखा दुकान और गोदाम के मालिक के पास कलेक्टर से लाइसेंस प्राप्त है. एसपी शिवकुमार गुनारे ने बताया कि दुकान मालिकों ने गणेश चतुर्थी और दिवाली त्योहार के मौके पर भारी मात्रा में पटाखे इकट्ठा कर लिए थे. पुलिस का कहना है कि कानून से खिलाफ जाकर पटाखों का संग्रहण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Aug 29, 2023, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details