दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अपने दो बच्चों के साथ हाईवे पर आई हथिनी, फिर क्या हुआ देखिए ये VIDEO

उत्तराखंड के ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर हाथियों का झुंड आने से अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान हाईवे पर आवाजाही कर रहे वाहनों के पहिए थम गए. बताया जा रहा है कि जंगल से अचानक हथिनी दो बच्चे के साथ हाईवे पर आ धमकी. इस दौरान लोग जान की परवाह किए बगैर सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए.

By

Published : May 3, 2023, 9:36 AM IST

Updated : May 3, 2023, 12:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अपने दो बच्चों के साथ हाईवे पर आई हथिनी

ऋषिकेश (उत्तराखंड): ऋषिकेश देहरादून मार्ग पर उस समय अचानक वाहन चालकों में हड़कंप मच गया, जब दो हाथी अपने शिशुओं के साथ सड़क पार करने के लिए रोड पर पहुंच गए. इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लगातार सड़क पर चलती रही. जिससे हाथी गुस्से में हो गए. हाथियों ने जोर से चिंघाड़ा तो वाहनों के पहिए थम गए. कुछ देर तक गुस्साने के बाद हाथी जंगल की ओर चले गए. गनीमत रही कि इस दौरान कोई हादसा नहीं हुआ.

बीते दिन देहरादून मार्ग पर अचानक दो हाथी अपने दो शिशुओं के साथ जंगल से निकल कर सड़क पर आ गए. लेकिन मुख्य मार्ग पर लगातार वाहनों की आवाजाही होने के कारण हाथी सड़क पार नहीं कर पाए. जिससे हाथी काफी क्रोधित हो गए और चिंघाड़ने लगे. हाथियों के डर की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहन रुक गए. सड़क पर करीब 20 मिनट तक जाम की स्थिति बनी रही. हैरत की बात तो यह है कि इस बीच ना तो वन विभाग के कोई कर्मचारी पहुंचे और ना ही वहां आवाजाही कर रहे लोगों ने हाथी से दूरी बनाई.
पढ़ें-देहरादून लच्छीवाला टोल प्लाजा पर अचानक आ धमके 'गजराज', हाईवे पर मची अफरा-तफरी

इस दौरान लोग सेल्फी लेते नजर आए. वाहनों के शोरगुल से परेशान होकर हाथी करीब 20 मिनट बाद अंदर घने जंगल में वापस चले गए. गनीमत रही कि हाथियों का क्रोध जल्दी शांत हो गया और वह जंगल की ओर चले गए. अन्यथा यह वाहन चालकों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता था. साथ ही गनीमत यह भी रही कि हाथियों ने किसी पर हमला नहीं किया, जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. स्थानीय लोगों ने बढ़ती गर्मी के साथ देहरादून मार्ग पर हाथियों से बचाव के लिए वन विभाग से लगातार गश्त करने की मांग की है

Last Updated : May 3, 2023, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details