दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2023, 1:00 PM IST

Updated : Aug 10, 2023, 1:17 PM IST

ETV Bharat / bharat

सात समंदर पार कर प्रेमिका से शादी करने मेरठ पहुंचा 3 बेटियों का पिता, परिजनों ने पहुंचाया थाने

फिजी से तीन बच्चों का पिता अपनी प्रेमिका के घर शादी के प्रस्ताव लेकर मेरठ पहुंचा था. युवती के परीजनों ने पुलिस से शिकायत कर उसे थाने पहुंचा दिया. फिलहाल इंटेलिजेंस टीम उससे पूछताछ कर रही है.

समंदर पार कर प्रेमिका से शादी करने मेरठ पहुंचा 3 बेटियों का पिता
समंदर पार कर प्रेमिका से शादी करने मेरठ पहुंचा 3 बेटियों का पिता

जानकारी देते मेरठ एसपी देहात कमलेश बहादुर

मेरठःजिले के जानी थाना क्षेत्र में बुधवार को अजीबोगरीब मामला सामने आया. फिजी देश के रहने वाले एक शख्स को अपनी कथित प्रेमिका के घर शादी का प्रस्ताव लेकर पहुंचना महंगा पड़ गया. सात समंदर पार से 3 बेटियों का पिता शादी का सपना संजोए मेरठ पहुंचा था. युवती के घर पहुंचकर शख्स ने उसके परिजनों के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. इसके बाद परिवार वाले आगबबूला हो गए और पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस शख्स को थाने लेकर चली गई. हालांकि, युवती के परिजनों की तरफ से इस मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई है.

थाना प्रभारी प्रजन्त त्यागी ने बताया कि सैयद फजल 3 बच्चों का पिता हैं. वह फिजी देश का रहने वाला है. उसकी उम्र करीब 45 साल है और वह ट्रेडिंग (सामान खरीद कर अन्य स्थानों पर सप्लाई) का काम करता है. फिलहाल, पुलिस सैयद फजल के पासपोर्ट और वीजा की जांच कर रही है. साथ ही उसके मोबाइल में मिली युवती के साथ हुई व्हाट्सअप चैट की भी जांच की जा रही है. चूंकि, मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा है. इसलिए उसे आईबी (इंटेलिजेंस टीम) के हवाले कर दिया गया है, जहां उससे पूछताछ जारी है.

थाना प्रभारी के अनुसार, सैयद फजल के कुछ रिश्तेदार रामपुर और आसपास के जिलों में हैं, उनसे भी संपर्क किया गया है, पूरे मामले में गहनता से जांच की जा रही है. हालांकि, पुलिस की यह भी कहना है कि सैयद फजल ने तमाम ऐसे सबूत भी पुलिस को दिखाए, जिससे यह पुष्टि होती है कि वह जिस परिवार में अपना रिश्ता लेकर आया था, उस घर की युवती से उसकी मित्रता करीबी है. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि चैटिंग के दौरान युवती ने ही उससे विवाह करने की बात कही थी. इसके बाद से वह भी शादी के सपने सजाने लगा और शादी का प्रस्ताव लेकर उसके घर मेरठ पहुंचा.

वहीं, सैयद फजल ने बताया कि उसकी पत्नी काफी समय पहले उसे छोड़कर जा चुकी है. उसकी 3 बेटियां है. आठ माह पहले वह युवती के गांव के एक शख्स के संपर्क में आया था. इसके बाद उसके यहां आना-जाना हो गया. इसी दौरान वह युवती के संर्पक में आया था. पुलिस पूछताछ में सैयद फजल ने कहा कि वह बिना युवती के परिवार की मर्जी के बिना शादी नहीं करना चाहता. हालांकि, परिवार वालों ने शादी से इंकार कर दिया है. मेरठ एसपी देहात कमलेश बहादुर ने कहा मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःसीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी वाली फिल्म का पोस्टर जारी, ऑडिशन में मिली अदाकारा

Last Updated : Aug 10, 2023, 1:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details