दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 12, 2022, 10:01 AM IST

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड: बिटिया की मेहंदी की रस्म में डांस करते पिता की हार्ट अटैक से मौत, मामा ने किया कन्यादान

उत्तराखंड के हल्द्वानी में बिटिया की मेहंदी की रस्म के दौरान खुशी में नाचते-नाचते पिता की मौत (Father death in daughter marriage) हो गई. जहां बेटी की शादी की खुशी गम में बदल गई. कुछ इस तरह के मंजर से रंग में भंग पड़ गया. मामला अल्मोड़ा जनपद से सामने आया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी:घर में बिटिया की शादी का मौका था. अचानक मेहंदी की रस्म के दौरान खुशी में नाचते-नाचते पिता की मौत (Father death in daughter marriage) हो गई. मामला अल्मोड़ा जनपद से सामने आया है, जहां बेटी की शादी की खुशी गम में बदल गई. कुछ इस तरह के मंजर से रंग में भंग पड़ गया.

मेहंदी की रस्म में नाचते पिता को आया हार्ट अटैक: विवाह समारोह से एक रात पहले मेहंदी रस्म कार्यक्रम के दौरान दुल्हन के पिता नाचते-नाचते गिर गये. आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत (Father dies while dancing at daughter wedding) हो गई. पिता की मौत के बीच बेटी का विवाह रविवार रात हल्द्वानी के एक बैंक्वेट हॉल में संपन्न हुआ है.

पिता की मौत के बाद मामा ने किया कन्यादान: रविवार को शादी समारोह में बिटिया की बारात हल्द्वानी के एक बैंक्वेट हॉल (Haldwani Banquet Hall) में आई. जहां बिटिया के मामा ने कन्यादान किया. बताया जा रहा है कि अल्मोड़ा की एक बिटिया का हल्द्वानी के बैंक्वेट हॉल में शादी होनी थी. परिवार वाले अल्मोड़ा में मेहंदी रस्म निभा रहे थे. शनिवार रात तक नाच-गाना और शहनाई गूंजती रहीं. दुल्हन के पिता ने भी जमकर डांस किया. देर रात नाच करते-करते दुल्हन के पिता डांस फ्लोर पर ही गिर गए. इससे विवाह समारोह में हड़कंप मच गया.
पढ़ें-उत्तराखंड के दामाद बने टीवी के 'मामाजी', 'कालीन भैया' सहित ये सितारे हुए शामिल

दुल्हन को नहीं बताई पिता की मौत की बात: स्वजन उन्हें अल्मोड़ा बेस अस्पताल (Almora Base Hospital) लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद विवाह की खुशियां मातम में बदल गईं. किसी तरह से कुछ रिश्तेदार और परिजन अल्मोड़ा से हल्द्वानी पहुंचे और शादी की रस्म को पूरा किया. जहां दुल्हन के मामा ने कन्यादान किया. बताया जा रहा है कि मृत्यु के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी दी गई. यहां तक कि दुल्हन को बताया गया कि पिता की तबीयत ज्यादा खराब है और अस्पताल में भर्ती हैं. इधर पुलिस भी मामले में कुछ कहने से बच रही है. प्रथम दृष्टया हृदय गति रुकना मौत की वजह मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details