दिल्ली

delhi

अगला विधानसभा चुनाव महबूबा मुफ्ती की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे : फारूक अब्दुल्ला

By

Published : Jul 4, 2022, 9:47 PM IST

जम्मू कश्मीर में अगला विधानसभा चुनाव जब भी होगा, पीडीपी और नेशनल कॉंफ्रेंस मिलकर चुनाव लड़ेगी. नेशनल कॉंफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने यह बात कही है. पीडीपी ने भी इसकी पुष्टि की है.

farooq abdullah
फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने सोमवार को कहा कि गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) जम्मू-कश्मीर में संयुक्त रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेगा. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) दोनों पीएजीडी के प्रमुख घटक दल हैं.

नेशनल कॉंफ्रेंस के अध्यक्ष एवं पीएजीडी के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे. एक राजनीतिक दल है जिसने कहा कि उसने गठबंधन छोड़ दिया है. सच्चाई यह है कि वे कभी गठबंधन का हिस्सा नहीं थे. वे हमें भीतर से तोड़ने आए थे.' पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इसी तरह की बात कही.

महबूबा ने कहा, 'हम एक साथ चुनाव लड़ने का इरादा रखते हैं, क्योंकि यह लोगों की इच्छा है कि हमें अपनी खोई हुई गरिमा की बहाली के लिए मिलकर प्रयास करना चाहिए.' अब्दुल्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार जब चाहे चुनाव करा सकती है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'जब बाढ़ आई थी तब चुनाव हुए थे. अब चुनाव क्यों नहीं हो सकते ? सवाल यह है कि वे चुनाव कैसे लड़ना चाहते हैं.' अमरनाथ यात्रा के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने वर्षों से तीर्थयात्रा का सुचारू संचालन को पूरे दिल से सुनिश्चित किया है. उन्होंने कहा, 'गुफा की खोज करने वाला व्यक्ति कौन था? वह पहलगाम का रहने वाला मुसलमान था.'

ये भी पढ़ें : चुनी हुई सरकार ही खत्म कर सकती है लोगों की मुश्किलें : फारूक अब्दुल्ला

ABOUT THE AUTHOR

...view details