दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नोएडा : किसानों ने सांसद महेश शर्मा के आवास के घेराव का प्रयास किया

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना दे रहे 81 गांव के किसानों ने मंगलवार शाम को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा के सेक्टर-15ए स्थित आवास का घेराव करने का प्रयास किया.

महेश
महेश

By

Published : Nov 3, 2021, 4:53 AM IST

नोएडा : अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना दे रहे 81 गांव के किसानों ने मंगलवार शाम को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा के सेक्टर-15ए स्थित आवास का घेराव करने का प्रयास किया. हालांकि, पुलिस ने आवास से कुछ दूर पर ही किसानों को रोक लिया.

इसके बाद डॉ शर्मा मौके पर पहुंचे तथा किसानों से बात की। सांसद ने किसानों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का जल्द ही निस्तारण कराया जाएगा. किसानों के प्रदर्शन के चलते नोएडा से दिल्ली के बीच करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया.

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने बताया कि आबादी निस्तारण, बढे हुए दर से मुआवजा देने तथा विकसित भूखंड देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांव के किसान 63 दिनों से नोएडा प्राधिकरण खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण ना तो उनकी मांगों को पूरा कर रहा है और ना ही उनसे कोई सकारात्मक वार्ता कर रहा है.

उन्होंने बताया कि पंचायत में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन के साथ-साथ यहां के जनप्रतिनिधियों के आवास पर जाकर उनका घेराव किया जाए, ताकि किसानों की समस्या उत्तर प्रदेश सरकार तक पहुंचे तथा उसका निराकरण हो.

खलीफा ने बताया कि इसी बात को ध्यान में रखकर आज भारी संख्या में किसान सांसद डॉ महेश शर्मा के आवास का घेराव करने पहुंचे. घेराव के समय सांसद घर पर नहीं थे. वह किसी और कार्यक्रम में थे.

पढ़ें - लखीमपुर हिंसा : तीन और आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज, आशीष की जमानत पर सुनवाई कल

उन्होंने बताया कि किसानों द्वारा सांसद के आवास के घेराव की सूचना पाकर वह मौके पर आए तथा किसानों से बातचीत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details