दिल्ली

delhi

हम गरीब की रोटी को तिजोरी में कैद नहीं होने देंगे : राकेश टिकैत

By

Published : Feb 2, 2021, 6:11 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 7:19 PM IST

नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान पिछले 70 दिनों से गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग और चेतावनी के आगे बैठकर किसान आंदोलन की अगुआई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को जमीन पर बैठकर खाना खाया.

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

नई दिल्ली/ गाजियाबाद :केंद्र केकृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी की गारंटी पर कानून की मांग को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पर करीब 70 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है. किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस द्वारा बॉर्डर को सील किया गया है और बैरिकेडिंग पर दिल्ली पुलिस द्वारा चेतावनी चस्पा की गई है. जिस पर लिखा है कि यहां धारा 144 लागू है और किसी तरह का एकत्रित होना या प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है.

देखें रिपोर्ट.

गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग और चेतावनी के आगे बैठकर किसान आंदोलन की अगुआई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को जमीन पर बैठकर खाना खाया.

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हम गरीब की रोटी को तिजोरी में कैद नहीं होने देंगे. हम यह पॉइंट नहीं छोड़ेंगे. तीनों कृषि कानून वापस होने चाहिए.

ये भी पढ़ें-कृषि आंदोलन : गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, राहुल बोले- दीवारें नहीं, पुल बनाए भारत सरकार

उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कानून वापस नहीं होते, तब तक गाजीपुर बॉर्डर पर हमारा आंदोलन जारी रहेगा. सरकार हमें रोकने की लाख कोशिश कर ले, हमारा खाना-पानी बंद कर दे, लेकिन हम किसान हैं जमीन से जुड़े व्यक्ति हैं और आंदोलन हमारा जारी रहेगा.

Last Updated : Feb 2, 2021, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details