दिल्ली

delhi

लक्ष्य सेन ने PM मोदी को गिफ्ट की जो बाल मिठाई, अल्मोड़ा से ऐसे पहुंची दिल्ली

By

Published : May 25, 2022, 3:32 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को थॉमस कप बैडमिंटन चैंपियन टीम से दिल्ली में मुलाकात की थी. इस दौरान भारत के सबसे युवा बैडमिंटन खिलाड़ी और थॉमस कप में फाइनल राउंड का पहला मुकाबला जीतने वाले लक्ष्य सेन ने पीएम मोदी को बाल मिठाई भेंट की थी. अल्मोड़ा से रातों-रात बाल मिठाई का ये डिब्बा दिल्ली कैसे पहुंचाया गया. आइए हम आपको बताते हैं.

लक्ष्य सेन
लक्ष्य सेन

देहरादून:जब भारतीय बैडमिंटन टीम ने थाइलैंड में विश्व की प्रतिष्ठित थॉमस कप बैडमिंटन प्रतियोगिता पहली बार जीती तो पूरे देश में उल्लास छा गया था. खेल प्रेमी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुरंत थाइलैंड फोन लगाया था. उन्होंने थॉमस कप विजेता टीम के एक-एक खिलाड़ी से फोन पर बात की थी.

पीएम मोदी ने की थी बाल मिठाई की फरमाइश: जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मूल निवासी और अल्मोड़ा के लाल लक्ष्य सेन से बात की तो उनसे मिलने पर बाल मिठाई खिलाने को कहा. लक्ष्य सेन ने ही थॉमस कप बैडमिंटन प्रतियोगिता के फाइनल में पहला मुकाबला भारत को जिताया था. लक्ष्य ने पीएम मोदी की इस फरमाइश को पूरा करने की मन में ठान ली थी. लक्ष्य ने पिता को मन की बात बताई. पिता डीके सेन ने भी कहा कि पीएम मोदी की इच्छा पूरी की जाएगी.
ये भी पढ़ें: लक्ष्य सेन ने पूरा किया वादा, PM मोदी को भेंट की अल्मोड़ा की बाल मिठाई, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

रविवार को पीएम मोदी ने थॉमस कप विजेता टीम को आमंत्रित किया: टीम जब थॉमस कप जीतकर भारत लौटी तो शनिवार को खिलाड़ियों को पता चला कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें मिलने बुलाया है. मुलाकात के लिए चंद घंटे बचे थे. ऐसे में लक्ष्य के सामने पीएम मोदी को बाल मिठाई भेंट करने का वादा पूरा करने की चुनौती खड़ी थी.

लक्ष्य के पिता ने अल्मोड़ा से मंगवाई बाल मिठाई: लक्ष्य के पिता और कोच डीके सेन ने शनिवार देर शाम अल्मोड़ा में अपने मित्र और उत्तराखंड बैडमिंटन के सेक्रेट्री बीएस मनकोटी को फोन लगाया. डीके सेन ने मनकोटी को बताया कि अल्मोड़ा से बाल मिठाई भिजवाना कितना जरूरी है. बीएस मनकोटी ने भी लक्ष्य सेन के पिता डीके सेन से वादा किया कि रविवार को थॉमस कप विजेता टीम से पीएम की मुलाकात से पहले वो बाल मिठाई भिजवा देंगे.

BS मनकोटी रहे पर्दे के पीछे के हीरो: बीएस मनकोटी अपने सभी जरूरी काम छोड़कर पीएम मोदी के लिए बाल मिठाई दिल्ली भिजवाने की प्रयास में जुट गए. सबसे पहले उन्होंने अल्मोड़ा की एक प्रसिद्ध दुकान से ताजी-ताजी बाल मिठाई खरीदी. इसके बाद वो बस स्टेशन पहुंचे. रात में दिल्ली के लिए जो भी बस जा रही थी उनके समय की पड़ताल की. फिर दिल्ली के लिए कम समय में पहुंचने वाली बस से बीएस मनकोटी ने बाल मिठाई दिल्ली के लिए भिजवा दी. इस तरह बाल मिठाई का करीब सवा चार सौ किलोमीटर का सफर पूरा हुआ.

सवा चार सौ किलोमीटर दूर पहुंचा दी बाल मिठाई: दिल्ली में बीएस मनकोटी के मित्र ने अल्मोड़ा से आई बस से बाल मिठाई ले ली. इसके बाद वो बाल मिठाई लेकर अशोक हॉल पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थॉमस कप बैडमिंटन प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों से मिलने वाले थे. सुरक्षा चेकिंग और मिठाई को चेक करने के बाद बीएस मनकोटी के उस मित्र को मिठाई अंदर ले जाने की अनुमति मिल गई.
ये भी पढ़ें: अल्मोड़ा में शटलर लक्ष्य सेन का भव्य स्वागत, बोले- PM को पसंद आई बाल मिठाई

लक्ष्य सेन ने पीएम मोदी को भेंट की अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई: अशोक हॉल पहुंचकर उन्होंने अल्मोड़ा से लाई गई स्वादिष्ट बाल मिठाई लक्ष्य सेन के पिता और कोच डीके सेन को सौंप दी. इस तरह थॉमस कप बैडमिंटन विजेता टीम के खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने पीएम मोदी को अल्मोड़ा की प्रसिद्ध बाल मिठाई भेंट करके उनकी फरमाइश पूरी करने के साथ अपना वादा भी निभाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details