दिल्ली

delhi

जयपुर में फाइनेंस कंपनी से परेशान परिवार आत्महत्या करने बिल्डिंग की छत पर चढ़ा

By

Published : Mar 2, 2021, 7:03 AM IST

राजस्थान के जयपुर में फाइनेंस कंपनी की धमकियों से परेशान होकर सोमवार देर रात एक परिवार आत्महत्या करने के लिए बिल्डिंग की छत पर चढ़ गया. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने परिवार को किसी तरह नीचे उतारा.

जयपुर का परिवार
जयपुर का परिवार

जयपुर : जयपुर में देर रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक पूरा परिवार आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर हो गया. परिवार के सभी सदस्य एक बिल्डिंग पर चढ़ गए. उनके इस भयावह कदम से एक बार तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि सिविल डिफेंस और पुलिस की सूझबूझ से सभी को सकुशल नीचे उतार लिया गया.

दरअसल शहर के अहिंसा सर्किल स्थित अलौकिक बिल्डिंग में उस समय अफरातफरी मच गई जब पांच मंजिला इमारत की छत पर चढ़े एक परिवार ने आत्महत्या की धमकी दी. महिलाएं भी इसमें शामिल थीं.

फाइनेंस कंपनी की धमकियों से परेशान था परिवार

देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई और बिना देर किए स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने सिविल डिफेंस टीम को मौके पर बुलाया और ऑपरेशन फैमिली शुरू किया.

काफी समय तक पुलिस अधिकारियों और सिविल डिफेंस टीम ने पीड़ित परिवार से समझाया लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे. ऐसे में टीम ने रेस्क्यू कर परिवार के सदस्यों को नीचे उतारा.

पढ़ें- आयशा आत्महत्या मामला : परिजनों की मांग, आरोपी पति को दी जाए सजा

पीड़ित परिवार जयपुर ग्रामीण के आमेर का रहने वाला है. उनका कहना है कि एसआरजी फाइनेंस से लोन लिया था, जिसे चुकाने के बावजूद फाइनेंस कंपनी उनके घर को नीलाम करने की बार-बार धमकी दे रही है. पुलिस ने परिवार के उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details