दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2022, 1:11 PM IST

ETV Bharat / bharat

मुंबई में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद, सात गिरफ्तार

गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई अपराध शाखा की इकाई-11 ने मंगलवार शाम को दहिसर चेक पोस्ट पर एक कार को रोका. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कार में बैठे चार लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ की. कार की तलाशी में अपराध शाखा के अधिकारियों को एक बैग मिला जिसमें (दो हजार के) नकली नोटों के 250 बंडल थे जिनका मूल्य पांच करोड़ रुपये है.

सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद
सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद

मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने नकली नोट छापने और उसको बांटने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक गिरोह के पास से 7 करोड़ रुपये (7 Crore Rupees) मूल्य के नकली भारतीय नोट (Fake Currency) बरामद किए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई अपराध शाखा की इकाई-11 ने मंगलवार शाम को दहिसर चेक पोस्ट पर एक कार को रोका. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कार में बैठे चार लोगों को पकड़कर उनसे पूछताछ की. कार की तलाशी में अपराध शाखा के अधिकारियों को एक बैग मिला जिसमें (दो हजार के) नकली नोटों के 250 बंडल थे जिनका मूल्य पांच करोड़ रुपये है.

अधिकारी ने कहा कि कार में सवार चार लोगों से पूछताछ में पुलिस को उनके तीन और साथियों का पता चला. इसके बाद पुलिस ने अंधेरी (पश्चिम) में एक होटल में छापेमारी की और तीनों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारी ने कहा कि उनके पास से (दो हजार के) नकली नोटों के सौ और बंडल मिले जिनका मूल्य दो करोड़ है. नकली नोटों के अतिरिक्त आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, 28,170 रुपये की असली मुद्रा और अन्य चीजें बरामद की.

पढ़ें:आज फिर टूटा शेयर बाजार, खुलते ही सेंसेक्स 1,100 अंक फिसला, निफ्टी 17000 के नीचे

डीसीपी संग्रामसिंह निशानदार (डिटेक्शन-1) ने कहा कि जांच में पता चला कि नकली नोट छापने और उनके वितरण में एक अंतरराज्यीय गिरोह काम कर रहा था. पुलिस ने अब तक इस मामले में सात करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किये और सात लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 31 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

पीटीआई

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details