दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jan 19, 2021, 1:10 PM IST

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे शाह, प्लाज्मा डोनर्स से करेंगे मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली पुलिस मुख्यालय पहुंचे हैं. यहां वे प्लाज्मा डोनर्स से मिलेंगे और एक ऐप भी लॉन्च करेंगे.

2. गुजरात : 15 मजदूरों की दर्दनाक मौत, पीएम ने की मुआवजे की घोषणा

गुजरात के सूरत स्थित किम रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. साथ ही पीएम ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा भी की है.

3. सुप्रीम कोर्ट की कमेटी की पहली बैठक, राकेश टिकैत का जाने से इनकार

नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की वार्ता अब 20 जनवरी को होगी. केंद्र ने कहा है कि दोनों पक्ष जल्द से जल्द गतिरोध सुलझाना चाहते हैं लेकिन अलग विचारधारा के लोगों की संलिप्तता की वजह से इसमें देरी हो रही है.

4. गलन भरी ठंड की मार से कांप उठा कश्मीर और लद्दाख, इन राज्यों का हाल-बेहाल

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सोमवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड रही. मौसम विभाग का अनुमान है कि यहां 24 जनवरी को एक बार फिर हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 22 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहेगी. इसके बाद 24 जनवरी को हल्की से मध्यम बर्फबारी और बारिश होगी.

5. फर्जी कार्ड लेस पेमेंट, एटीएस की 14 आरोपियों से पूछताछ जारी

यूपी एटीएस को 14 आरोपियों के खिलाफ पूछताछ करने के लिए सात दिन की कस्टडी रिमांड मिली है. इस सात दिनों में एटीएस की टीम इन आरोपियों से पूछताछ करेगी.

6. टीवी एक्ट्रेस का आरोप, पायलट ने शादी का झांसा देकर किया रेप, केस दर्ज

एक टीवी एक्ट्रेस ने पायलट पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है. मामला ओशिवारा पुलिस स्टेशन में दर्ज है. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

7. प्रधानमंत्री ने मशहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ. वी.शांता के निधन पर शोक जताया

अद्यार कैंसर संस्थान की वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और अध्यक्षा डॉक्टर वी. शांता का मंगलवार सुबह निधन हो गया. वे 93 साल की थीं. उन्हें 2005 में 'रेमन मैग्सेसे पुरस्कार' दिया गया था. वहीं भारत सरकार ने 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया था. डॉ. शांता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है.

8. महाराष्ट्र : साकी नाका इलाके में भीषण आग, तीन लोग घायल

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के साकी नाका इलाके में एक दुकान में आग लगने से तीन लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज जारी है.

9. मध्य प्रदेश : बैतूल में दरिंदगी की सारी हदें पार, दुष्कर्म कर जिंदा दफनाया

मध्य प्रदेश के बैतूल से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है, यहां एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर जिंदा दफना दिया गया और उसके ऊपर पत्थर और कांटे रख दिए गए. वहीं नाबालिग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

10. बंगाल में मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद ममता दीदी

पश्चिम बंगाल में दो बार शासन करने वाली तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी अभी भी राज्य का नेतृत्व करने के लिए लोगों की पहली पसंद बनी हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details