दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र : फडणवीस ने बारिश से प्रभावित किसानों के लिए आर्थिक पैकेज की मांग की

By

Published : Oct 4, 2021, 10:18 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को महाराष्ट्र सरकार से कैबिनेट की बैठक बुलाने तथा मराठवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करने की मांग की. पढ़ें पूरी खबर...

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस
भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस

औरंगाबाद :भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को महाराष्ट्र सरकार से कैबिनेट की बैठक बुलाने तथा मराठवाड़ा क्षेत्र में भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करने की मांग की.

बता दें, महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभी मराठवाड़ा क्षेत्र के विभिन्न जिलों के दौरे पर हैं और इस दौरान वे किसानों से मुलाकात कर रहे हैं. दरअसल, पिछले महीने विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्रों में भारी बारिश हुई थी.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता ने संवाददाताओं से कहा, मराठवाड़ा में किसानों को भारी नुकसान हुआ, लेकिन उन्हें अब तक कोई मदद नहीं मिली है. राज्य सरकार को राज्य कैबिनेट की बैठक बुलानी चाहिए और किसानों के लिए एक वित्तीय पैकेज की घोषणा करनी चाहिए. वित्तीय सहायता दशहरा से पहले सीधे किसानों के बैंक खातों में जमा की जानी चाहिए.

फडणवीस ने सोमवार को लातूर जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि किसान नाराज हैं क्योंकि पिछली बार हुए नुकसान की भी भरपाई अब तक नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि अगर दशहरे से पहले किसानों को वित्तीय सहायता नहीं दी जाती है तो उनकी पार्टी विरोध शुरू करेगी.

पढ़ें :महाराष्ट्र में आफत की बारिश, दादर-कुर्ला के बीच लोकल ट्रेनें ठप

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने आरोप लगाया, राज्य सरकार में समन्वय और संवेदनशीलता का अभाव है और वह मराठवाड़ा तथा विदर्भ जैसे क्षेत्रों को महत्व नहीं देती है. इस सरकार ने सत्ता में आने के बाद मराठवाड़ा विकास बोर्डों को भंग कर दिया.

उन्होंने हालिया भारी बारिश के दौरान बांधों के गेट के खोले जाने के समय की जांच की भी मांग दोहराई. बांधों के गेट खोले जाने से खेतों में पानी भर गया था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details