दिल्ली

delhi

केरल में तीसरी लहर रोकने के लिए अतिरिक्त सावधानी जरूरी : स्वास्थ्य मंत्री

By

Published : Jul 31, 2021, 6:33 PM IST

केरल में कोरोना (corona in kerala) मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने कहा कि केरल अभी कोरोना की दूसरी लहर से मुक्त नहीं हुआ है, ऐसे में लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए.

केरल में कोरोना
केरल में कोरोना

तिरुवनंतपुरम : केरल अभी तक कोविड-19 की दूसरी लहर से मुक्त नहीं हुआ है और इसलिए तीसरी लहर को रोकने के लिए लोगों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए. यह जानकारी शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने दी.

राज्य सरकार की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों की समीक्षा की खातिर हुई विशेष बैठक में जॉर्ज ने कहा कि केरल की लगभग आधी आबादी संक्रमण की चपेट में आ सकती है, इसलिए उच्च संक्रमण वाले डेल्टा स्वरूप का पता चलने के बाद एहतियात बरतने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने जैसे एहतियात बरतने की जरूरत है और जब तक आबादी के बड़े हिस्सा का टीकाकरण नहीं हो जाता है तब तक अलग-थलग रहने की जरूरत है.

मंत्री ने कहा कि हर किसी का टीकाकरण होने से पहले अगर तीसरी लहर आ जाती है तो संक्रमण की तीव्रता अधिक हो जाएगी और अस्पताल में बिस्तरों की काफी मांग बढ़ जाएगी.

उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध होने के बाद युद्धस्तर पर टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इसके लिए पूरी तरह सुसज्जित है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण के बाद भी एहतियात बरतने की जरूरत है.

पढ़ें- केरल पहुंची केंद्रीय टीम, कोरोना के रोकथाम पर चर्चा

विज्ञप्ति में बताया गया कि तीसरी लहर आने की स्थिति में ऑक्सीजन की उपलब्धता और उपचार सुविधाओं पर भी बैठक में चर्चा हुई.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details