दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़: जंगल में नक्सलियों का डंप सामान, विस्फोटक जब्त

By

Published : Nov 12, 2021, 7:13 AM IST

राजनांदगांव (Rajnandgaon) में जंगल में नक्सलियों (Naxalites) द्वारा छिपाया डंप सामान पुलिस (Police) ने बरामद किया है. नक्सल डंप (naxal dump) से 1 नग, 12 बोर और 3 नग 315 बोर बंदूक सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है.

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़

राजनांदगांव :छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में पुलिस ने जंगल में नक्सलियों (Naxalites) का डंप सामान बरामद किया है. इसमें 1 नग, 12 बोर और तीन नग 315 बोर बंदूक सहित दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है. जिला पुलिस बल (district police force) आईटीबीपी (ITBP), डीआरजी, सीएएफ की संयुक्त कार्रवाई के दौरान नक्सल डंप सामानों को बरामद किया गया. ये सामान बोरतलाव थाना क्षेत्र के बुढ़ानछापर के निकट जंगल में मिला है.

जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव में मुखबीर द्वारा मिली खबर के आधार पर थाना प्रभारी बोरतलाव अब्दुल समीर, सहायक सेनानी अजय सिंह ITBP बोरतलाव के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस बल सर्च ऑपरेशन पर निकल पड़ा. इस दौरान बुढानछापर गांव के करीब जंगल में जमीन के नीचे नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे सामान बरामद किये गए.

बंदूक सहित नक्सल उपयोगी सामान बरामद

पढ़ें :छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने अपहृत पांचों ग्रामीणों को किया रिहा

बताया जा रहा है कि डंप सामानों में एक नीले रंग के प्लास्टिक में हथियार, मेडिसीन, नक्सल साहित्य, नक्सल पैम्प्लेट, सोलर प्लेट, केबुल वायर, इलेक्ट्रिक वायर, इलेक्ट्रिक स्वीच, बैट्री, पुराने कपड़े, एक नग टॉर्च, पॉलिथिन, लोहे का प्लेट व ड्रील मशीन के कलपुर्जे, नक्सली बेनर, नक्सल दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है.

नक्सलियों का डम्प पुलिस ने किया जब्त

बरामद की गई वस्तुओं की बारिकी से जांच की जा रही है. साथ ही हथियार में एक नग 12 बोर का देसी कट्टा, 3 नग 315 बोर का देसी कट्टा पाया गया. जिसका उपयोग नक्सलियों द्वारा स्माल एक्शन टीम के माध्यम से सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से किया जा सकता था. वहीं, समय रहते ही पुलिस की संयुक्त टीम ने इसे बरामद कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details