दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 26, 2022, 6:23 PM IST

ETV Bharat / bharat

ओडिशा के नुआपड़ा में नक्सलियों के ठिकाने का भंडाफोड़, विस्फोटक जब्त

ओडिशा के नुआपड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान के दौरान पाटधारा जंगल के पास चार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक बरामद किए. सूत्रों के मुताबिक, सभी विस्फोटकों को सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज कर दिया है.

ओडिशा
ओडिशा

नुआपड़ा :ओडिशा में सुरक्षा बलों ने उस जगह के पास से विस्फोटक जब्त किया है, जहां हाल ही में नक्सलियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान शहीद हो गए थे. नुआपड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान के दौरान पाटधारा जंगल के पास चार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक बरामद किए. सूत्रों के मुताबिक, सभी विस्फोटकों को सुरक्षा बलों ने डिफ्यूज कर दिया है.

यह संदेह किया जा रहा है कि नक्सलियों ने किसी हमले की साजिश रची है, जिसमें ये विस्फोटक इस्तेमाल करने के इरादे से वहां जमीन में गाड़ दिया गया था.

बता दें कि गत मंगलवार को नुआपड़ा के बोडेन प्रखंड के पाटाधारा रिजर्व फॉरेस्ट में नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए थे. इससे पहले पाटधारा में सीआरपीएफ के नए शिविर के बनने को लेकर नक्सलियों ने चेतावनी दी थी और इलाके में बैनर और पोस्टर लगाए थे.

गुरुवार को लाबनगड़ा जंगल में कालाहांडी पुलिस, एसओजी और डीवीएफ जवानों सहित सुरक्षा बलों की एक टीम द्वारा एक संयुक्त अभियान के दौरान एक माओवादी शिविर का भंडाफोड़ किया गया था. कथित तौर पर नक्सलियों ने एलएमजी और अन्य स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की थी. माओवादियों की उपस्थिति के संबंध में एक विश्वसनीय इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त अभियान शुरू किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details