दिल्ली

delhi

आतंकी साजिश नाकाम, जम्मू में हाईवे किनारे से आईईडी बरामद

By

Published : Apr 28, 2022, 5:21 PM IST

जम्मू में एक व्यस्त सड़क के किनारे संदिग्ध आईईडी (IED) बरामद किया गया. जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने ट्वीट किया कि इलाके की घेराबंदी करने के बाद विस्फोटक को डिफ्यूज कर दिया गया.

Explosive device defused in Jammu
जम्मू में हाईवे किनारे से आईईडी बरामद

जम्मू : जम्मू के बाहरी इलाके में गुरुवार को राजमार्ग (हाईवे) किनारे संदिग्ध आतंकियों द्वारा लगाया गया इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण (IED) बरामद किया गया. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है. सिधरा इलाके में राजमार्ग किनारे संदिग्ध वस्तु के मिलने की सूचना पाकर पुलिस दल मौके पर पहुंचा.

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मौके पर पुलिस ने आईईडी बरामद किया. इसके बाद उस जगह को अलग-थलग करके बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक उपकरण को निष्क्रिय किया. प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू की गई है. आईईडी बरामद होने की यह घटना लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकियों के मार गिराए जाने के कुछ दिनों बाद घटी है. इसके पहले गत शुक्रवार को जम्मू के बाहरी इलाके जलालाबाद में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया था.

इस मुठभेड़ में एक सीआईएसएफ अधिकारी की मौत हो गई थी, जबकि सुरक्षा बल के नौ जवान घायल हो गए थे. गत रविवार को बिश्नाह में एक शक्तिशाली धमाका किया गया, जो पल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल से महज 17 किलोमीटर दूर था.

पढ़ें- Jammu Kashmir: पुलवामा एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details