दिल्ली

delhi

यूपी : कुशीनगर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत

By

Published : Nov 4, 2020, 9:49 AM IST

Updated : Nov 4, 2020, 12:16 PM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं.

फैक्ट्री में विस्फोट
फैक्ट्री में विस्फोट

कुशीनगर :उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कप्तानगंज इलाके में अवैध पटाखा गोदाम में धमाके से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 12 लोग घायल हो गए. यह हादसा बुधवार को सुबह सात बजे के करीब हुआ.

कुशीनगर की अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

पुलिस ने बताया कि अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि काफी दूर तक सुनाई दी. इलाके में चारों तरफ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है.

पुलिस ने बताया कि कुशीनगर में कप्तानगंज थाने के अंतर्गत वार्ड नंबर 11 काफी घनी आबादी वाला इलाका है. इस इलाके में रहने वाले जावेद ने अपने घर में अवैध पटाखों का गोदाम बना रखा था.

पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह घर में एलपीजी सिलेंडर में आग लग गई, जिससे धमाका हुआ और जावेद के घर के साथ-साथ आसपास के घरों में भी आग लग गई.

यह भी पढ़ें-संसदीय समिति ने आठ राज्यों को कचरा प्रबंधन में तेजी लाने के लिए कहा

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंचे.

पुलिस अधीक्षक कुमार ने बताया कि इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई. जिनमें नाजिया (14), जावेद (35) और जावेद की मां फातिमा (65) हैं. धमाके में मारे गये एक व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है.

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Nov 4, 2020, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details