दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 15, 2023, 8:09 PM IST

ETV Bharat / bharat

Bihar Train Explosion : भागलपुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में धमाका, 3 लोग घायल

बिहार के समस्तीपुर में भागलपुर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में धमाका हो गया. इस कारण वहां अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि धमाके में तीन लोग घायल हुए हैं. वहीं ट्रेन के अंदर विस्फोटक के साथ सफर कर रहे व्यक्ति के भी पकड़े जाने की जानकारी मिली है. पढ़ें पूरी खबर..

विस्फोट में झुलसी महिला
विस्फोट में झुलसी महिला

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर में धमाका हुआ है. भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गयी. इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं. इसके बाद रेल पुलिस एक्शन में आ गयी है. यह घटना दोपहर 1:30 बजे के आसपास की बतायी जा रही है. बताया जाता है कि ब्लास्ट होने से बोगी में धुंआ और चिंगारी उठने लगी. इस घटना में मां-बेटा झुलस गए हैं. यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. दरभंगा की रहने वाली घायल महिला को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरभंगा के रहने वाले हैं सभी घायल : धमाका में घयल हुए लोगों की शिनाख्त रीना देवी, गौरव झा एवं कामता प्रसाद के रूप में हुई है.बताया जाता है कि दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के मनिकोर गांव की रहने वाली रीना देवी अपने भतीजे गौरव झा के साथ सुल्तानगंज से ट्रेन में सवार हुई. समस्तीपुर स्टेशन पहुंचने से पहले ही आउटर सिंग्नल पर महिला यात्री के सीट के नीचे रखे बैग में ब्लास्ट हो गया. जिसमें तीन लोग जख्मी हो गए.

आरपीएफ ने एक आरोपी को हिरासत में लिया :बताया जाता है कि ट्रेन में विस्फोटक ले जा रहे लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. क्योंकि ट्रेन में विस्फोट होने के बाद आरोपियों ने विस्फोटकों से भरा थैला नीचे फेंक दिया और फिर भागने की फिराक में थे. ट्रेन के नीचे फेंकने के बाद भी थैले में विस्फोट हुआ है.

''आज दोपहर डेढ बजे भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर पहुंची. समस्तीपुर के होम सिग्नल के पास खुलने के बाद जनरल डिब्बे में अचानक ब्लास्ट हो गया. तीन लोग घायल हो गए. इसे लेकर दरभंगा जीआरपी में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है."- नवीन कुमार, डीएसपी, समस्तीपुर रेल मंडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details