दिल्ली

delhi

ईटीवी भारत से बोले नवाब मलिक, सजा मिलने तक जारी रहेगी मेरी लड़ाई

By

Published : Nov 11, 2021, 7:11 PM IST

Updated : Nov 11, 2021, 7:18 PM IST

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता नवाब मलिक इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. पिछले कई दिनों से वह एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर इल्जाम लगा रहे हैं. निजी आरोप भी लगाए गए हैं. आखिर यह सिलसिला कब तक चलता रहेगा ? क्या मलिक के पास कोई सबूत है ? क्या वह अपने दामाद पर लगे आरोपों की वजह से बदले की भावना से काम कर रहे हैं ? क्या कहना है नवाब मलिक का. इन सारे सवालों के जवाब जानने हैं, तो देखिए उनका पूरा साक्षात्कार. उनके बातचीत की है मुंबई से ईटीवी भारत संवाददाता शाहिद अंसारी ने.

नवाब मलिक
नवाब मलिक

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पिछले कई दिनों से लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. वे हर दिन एक नया खुलासा करते जा रहे हैं. उन्होंने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. अब उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर भी निशाना साधना शुरू कर दिया है. यह लड़ाई व्यक्तिगत स्तर तक पहुंच चुकी है. समीर वानखेड़े की पत्नी ने मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. उनके पिता ने राज्यपाल से भी शिकायत की है. एससी-एसटी आयोग के सामने उनके पिता और समीर वानखेड़े ने अपना जाति प्रमाण पत्र सौंप दिया है. सच्चाई तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन इन सारे मुद्दों पर नवाब मलिक का क्या कहना है. क्या है उनका पक्ष. क्यों हर रोज वह मीडिया में आकर बयान दे रहे हैं. और सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी यह लड़ाई कब तक जारी रहेगी. ईटीवी भारत ने इन सारे मुद्दों पर विशेष बातचीत की है.

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने 'ईटीवी भारत' से खास बातचीत में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई क्षेत्रीय इकाई के निदेशक समीर वानखेड़े पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अहंकार के खिलाफ नहीं बल्कि जुल्म और अन्याय के खिलाफ है. मैं यह लड़ाई उन लोगों के लिए लड़ रहा हूं, जो प्रताड़ित हैं, जिन्हें फंसाया जा रहा है, बेगुनाहों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है.

नवाब मलिक से खास बातचीत

उन्होंने कहा कि जब उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तो लड़ाई खत्म हो जाएगी.

नवाब मलिक ने कहा कि हमने वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र पर कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया है. हम अपनी स्थिति पर कायम हैं. हमने कोर्ट को बताया है कि हमने जो दस्तावेज साझा किए हैं, वे सही हैं.

मलिक ने कहा कि हमने किसी के परिवार या किसी व्यक्ति को निशाना नहीं बनाया है. उनका परिवार मैदान में कूद पड़ा है. उन्होंने कहा कि 'मेरे दामाद की गिरफ्तारी के बाद देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था. हमने सिर्फ सवाल उठाया, इसने उन्हें भ्रमित कर दिया.'

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र वक्फ बोर्ड लैंड मामला : ED ने सात जगहों पर मारे छापे, नवाब मलिक के अधीन आता है मंत्रालय

देवेंद्र फडणवीस के पलटवार पर नवाब मलिक आज गिराएंगे 'हाइड्रोजन बम'

नवाब मलिक का पलटवार- फडणवीस के संरक्षण में जाली नोटों का खेल

Last Updated : Nov 11, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details