दिल्ली

delhi

तेलंगाना की राज्यपाल को ग्लोबल वुमेन ऑफ एक्सिलेंस-2021 अवॉर्ड

By

Published : Mar 4, 2021, 9:35 PM IST

टॉप-20 ग्लोबल वुमेन ऑफ एक्सिलेंस-2021 अवॉर्ड के लिए तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन को चुना गया है. राज्यपाल 7 मार्च को वर्चुअली अवॉर्ड कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. 7 मार्च को यह पुरस्कार अमेरिका के इलिनोइस के नेपरविले में 9वीं कांग्रेसनल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर्व के दौरान प्रस्तुत किया जाएगा.

तेलंगाना की राज्यपाल
तेलंगाना की राज्यपाल

हैदराबाद : तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन को प्रतिष्ठित टॉप -20 ग्लोबल वुमेन ऑफ एक्सिलेंस-2021 अवॉर्ड के लिए चुना गया है. डॉ. तमिलिसाई सौदरराजन वर्तमान में पुडुचेरी के उपराज्यपाल के रूप में अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रही हैं. फिलहाल वह पुडुचेरी में हैं, वे वर्चुअल मोड में यह अवॉर्ड स्वीकार करेंगी.

यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार अमेरिकी कांग्रेसी डैनी के डेविस के नेतृत्व वाले मल्टी एथनिक एडवाइजरी टास्क फोर्स, इलिनोइस द्वारा दिया जा रहा है.

डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन को महिला अधिकार, लिंग समानता, और महिला समानता और समाज में उत्कृष्ट योगदान के यह अवॉर्ड दिया गया हैं.

पुरस्कार निर्णायक मंडल ने महिलाओं के अधिकारों, लैंगिक-समानता और सशक्तिकरण को लेकर किए गए सौंदरराजन के अथक प्रयासों के लिए डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन के प्रयासों की सराहना की.

पढ़ें-सीरम और भारत बायोटेक से मांगा उनके वैक्सीन उत्पादन क्षमता का ब्योरा : हाईकोर्ट

राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौदरराजन पिछले चार दशकों से सार्वजनिक सेवा में हैं. उन्होंने अपने मेडिकल कॉलेज के दिनों से ही महिलाओं के अधिकारों और लैंगिक समानता के लिए लड़ाई शुरू कर दी थी.

इस वर्ष की टॉप-20 ग्लोबल वुमेन ऑफ एक्सीलेंस के 19 अन्य पुरस्कारों में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details