दिल्ली

delhi

संपत्ति विवाद केस हारने के बाद पूर्व फौजी ने कोर्ट रूम में आत्महत्या की कोशिश की

By

Published : Jun 17, 2022, 7:22 PM IST

पूर्व फौजी तुषार शिंदे ने संपत्ति विवाद को लेकर बुजुर्ग माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. बॉम्बे हाई कोर्ट ने 55 वर्षीय तुषार की याचिका खारिज कर दी. जिसके बाद तुषार ने कोर्ट रूम के अंदर अपनी जान लेने की कोशिश की. हालांकि, वहां मौजूद वकीलों ने उसे समय रहते रोक लिया.

कोर्ट रूम में आत्महत्या की कोशिश
कोर्ट रूम में आत्महत्या की कोशिश

मुंबई:संपत्ति विवाद में याचिका खारिज होने के बाद 55 वर्षीय एक व्यक्ति ने शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के एक अदालत कक्ष के अंदर अपनी जान लेने की कोशिश की. हालांकि, अदालत कक्ष में मौजूद वकीलों ने उसे समय रहते रोक लिया. यह घटना न्यायमूर्ति पीडी नाइक के अदालत कक्ष में दोपहर एक बजे हुई.

न्यायाधीश ने व्यक्ति को वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के तहत अपना परिसर खाली करने को कहा. इस व्यक्ति का अपनी मां के साथ संपत्ति विवाद चल रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही न्यायमूर्ति नाइक ने आदेश सुनाया, व्यक्ति उनके करीब पहुंच गया और अपने पायजामे की जेब से कागज काटने वाला एक चाकू निकाला तथा अपनी कलाई काटने की कोशिश की. उसके आसपास मौजूद कुछ वकीलों, जिनमें एक सहायक सरकारी वकील भी थे, ने फुर्ती दिखाई और उसे ऐसा करने से रोक लिया.

अदालत में मौजूद पुलिस कर्मी व्यक्ति को आजाद मैदान पुलिस थाना ले गये. हालांकि न्यायमूर्ति नाइक ने पुलिस को व्यक्ति को छोड़ देने का निर्देश दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति का प्राथमिक उपचार किया गया तथा उसे किसी और मेडिकल सहायता की जरूरत नहीं है.

आत्महत्या की कोशिश करने वाले शख्स की पहचान पूर्व सैनिक तुषार शिंदे के रूप में की गई है. तुषार शिंदे ने संपत्ति विवाद को लेकर बुजुर्ग माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. लेकिन अदालत ने मामले में माता-पिता के पक्ष में फैसला सुनाया. तुषार शिंदे ने अपनी संपत्ति खो जाने की हताशा में आत्महत्या करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें-75 साल के कारोबारी पर रेप और डी कंपनी के नाम पर धमकी देने का केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details