दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 30, 2022, 4:27 PM IST

ETV Bharat / bharat

रांची में किन्नरों ने मचाया उत्पात, 50 हजार नहीं मिलने पर घर में की तोड़फोड़

रांची में किन्नरों ने एक घर में तोड़फोड़ की(eunuchs ransacked in ranchi ). 50 हजार रुपए नहीं मिलने पर उन्होंने उत्पात मचाया. घटना बरियातू थाना क्षेत्र की है.

eunuchs ransacked in ranchi
eunuchs ransacked in ranchi

रांचीःराजधानी के बरियातू में किन्नरों ने उत्पात मचाया (eunuchs ransacked in ranchi) है. घटना बरियातू के एदलहातू की है. जहां पर 50 हजार रुपये नहीं मिलने पर किन्नरों ने घर में तोड़फोड़ की. जिसके बाद स्थानीय लोगों से मारपीट भी हुई. इस मारपीट में 5 किन्नर बुरी तरह से घायल हो गए हैं मामले को लेकर दोनों पक्ष थाने में पहुंचा है. पूरा बवाल बधाई के पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ. जिसके बाद जमकर मारपीट हुई और ईंट पत्थर चले के साथ लाठी-डंडे चले.

ये भी पढ़ें:गिरिडीह मे किन्नरों का गैंगवार! जमकर हुई मारपीट


शादी विवाह हो बच्चों का जन्म हो या कोई खुशी की बात मामले में बधाई देने किनारों के पहुंचने का दस्तूर पुराना है, लेकिन वर्तमान में यह दस्तूर रंगदारी का रूप लेता हुआ नजर आ रहा है. जिसकी बानगी रांची के बरियातू थाना क्षेत्र के दलहाथों इलाके में देखने को मिली. जहां मन मांगी रकम न मिलने के बाद किन्नरों ने बवाल शुरू कर दिया और उसके बाद लोगों से भी भिड़ गए. जिसके बाद स्थानीय लोग और घरवाले किन्नरों के साथ मारपीट करने को आमादा हो गए. इस पूरे बवाल में 5 किन्नर भी घायल हुए हैं. वहीं दो स्थानीय लोगों को भी चोट पहुंची है.

देखें वीडियो

बताया जाता है कि उमाशंकर प्रसाद की बेटी की शादी हुई थी जिसके बाद किन्नर उनके घर बधाई देने पहुंचे थे. इस दरमियान किन्नरों के द्वारा 51 हज़ार रुपए की मांग की गई, जिसे उमाशंकर प्रसाद ने देने में असमर्थता जताई. जिसके बाद बवाल गहरा गया बात तू तू मैं मैं तक होने के बाद मारपीट तक पहुंच गई. जिसके बाद जमकर मारपीट भी हुई. किन्नरों के द्वारा मारपीट भी की गई. वहीं स्थानीय लोगों ने भी किन्नरों के साथ मारपीट की. मामले को लेकर उनका कहना है कि उन्होंने महज 5100 रुपए की मांग की थी, जिसे बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है. वहीं उनके साथ रास्ते में भी मारपीट की गई. उनकी गाड़ियों को भी तोड़ दिया गया.

पूरे मामले पर घरवालों का कहना है कि 51 हजार रूप की मांग किन्नरों के द्वारा की गई थी. जिसे उन्होंने नहीं दिया तो किन्नरों ने बवाल काटा और मारपीट शुरू कर दी. घर में ईंट पत्थर भी फेंक दिया, किन्नरों के द्वारा मारपीट में दूल्हा और नई नवेली दुल्हन की भी चोट पहुंची है. इस झगड़े के बाद दोनों पक्ष थाने पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details