दिल्ली

delhi

हिंसा के आरोपी पर यूपी में फिर चला बुलडोजर, राजनीति हुई तेज, आज ईडी दफ्तर जाएंगे राहुल, कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

By

Published : Jun 13, 2022, 5:10 AM IST

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. पढ़ें ईटीवी भारत की सुर्खियां.

design photo
डिजाइन फोटो

आज की वो खबरें जिन पर बनीं रहेंगी नजरें

-- राहुल गांधी आज ईडी दफ्तर में होंगे पेश, कांग्रेस करेगी जोरदार प्रदर्शन

कल की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए

प्रयागराज हिंसा: जावेद पंप के घर पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', बाहर फेंका सामान

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने रविवार (12 जून) को हिंसा के कथित मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ जावेद पंप के घर पर कार्रवाई की है. पीडीए ने जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाया है. पढ़ें पूरी खबर

MAKE IN INDIA : चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच भारत ने 96 एयरक्राफ्ट बनाने का किया फैसला

चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच भारत ने 114 एडवांस फाइटर जेट खरीदने का फैसला किया है. हालांकि, इसे विदेश से नहीं मंगाया जाएगा, बल्कि मेक इन इंडिया अभियान के तहत इसका निर्माण भारत में ही होगा. इनमें से 96 जेट का निर्माण भारत में होगा. दुनिया की टॉप कंपनियां जैसे बोइंग, लॉकहीड मार्टिन, साब, एमआईजी, इरकुट कॉरपोरेशन और दसॉल्ट एविएशन भी इस टेंडर में हिस्सा ले रहीं हैं. पढ़ें पूरी खबर.

चीन का दावा, भारत की वजह से एलएसी पर बढ़ा तनाव

भारत और चीन के बीच एलएसी पर तनाव जारी है. हालांकि, दोनों देशों के बीच 15 दौर की वार्ता हो चुकी है. इस बाबत जब चीन के रक्षा मंत्री से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि भारत ने 25 साल पहले हुए समझौते का उल्लंघन किया, इस वजह से एलएसी पर तनाव बढ़ा. उन्होंने अमेरिका को लेकर भी बड़ी बातें की. रक्षा मंत्री ने कहा कि अमेरिका हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है. पढ़ें पूरी खबर.

President election : नड्डा, राजनाथ करेंगे बीजेपी की ओर से अन्य पार्टियों से बातचीत

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा (president JP Nadda) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union minister Rajnath Singh) को राजनीतिक दलों के साथ बातचीत के लिए अधिकृत किया है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा. मतगणना 21 जुलाई को होगी. पढ़ें पूरी खबर.

'अभी भी कांग्रेस के सदस्य हैं कुलदीप बिश्नोई, हो सकते हैं निष्कासित'

हरियाणा के कुलदीप बिश्नोई अभी भी कांग्रेस के विधायक हैं. क्या पार्टी उन्हें बाहर करेगी, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनके मामले पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी लाइन से इतर जाकर राज्य सभा चुनाव में मत डाला था. उनके वोट की वजह से कांग्रेस का उम्मीदवार चुनाव हार गया. पढ़ें पूरी खबर.

अगर शिवसेना को ईडी सौंप दें, तो फडणवीस भी हमें ही वोट करेंगे : राउत

महाराष्ट्र में राज्यसभा की छठी सीट पर शिवसेना की हार के बाद से राजनीति गरम हो गई है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ईडी की वजह से हमारी हार हुई है. उन्होंने कहा कि यदि हमें भी 48 घंटों के लिए ईडी दे दिया जाए, तो खुद देवेंद्र फडणवीस शिवसेना के लिए वोट करेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

राहुल को भेजा गया ईडी का समन 'निराधार', करेंगे विरोध : चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि राहुल गांधी को ईडी का भेजा गया समन निराधार है. उन्होंने कहा कि वह इसका विरोध करेंगे. चिदंबरम ने कहा कि सोमवार को कांग्रेस इसके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों की 'चुनिंदा कार्रवाई' ने विपक्षी दलों के मन में संदेह पैदा किया है. नुपूर शर्मा मामले पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की चुप्पी, भाजपा के भीतर नुपूर का समर्थन और 16 देशों के जोरदार विरोध पर नौकरशाहों की प्रतिक्रिया भाजपा के रुख के बारे में सबकुछ बयां कर रही है. पढ़ें पूरी खबर.

राष्ट्रपति चुनाव 2022 को लेकर 'दीदी' की बैठक में शामिल नहीं होंगे उद्धव, पढ़ें खबर

राष्ट्रपति चुनाव 2022 को लेकर दिल्ली में होने वाली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की बैठक में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे शामिल नहीं होंगे. इस बात की जानकारी शिवसेना ने दी है. पढ़ें पूरी खबर.

गुजरात : आणंद जिले में दो समुदायों के लोगों के बीच संघर्ष, कांस्टेबल सहित चार घायल

गुजरात के आणंद जिले में सांप्रदायिक झड़प के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल और तीन अन्य लोग घायल हो गए. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, बोरसद कस्बे में शनिवार की रात एक विवादित भूखंड पर ईंटें डालने के मामले में हुए संघर्ष के संदर्भ में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

शुभेंदु अधिकारी को हिंसा प्रभावित हावड़ा जाने से रोका गया, मुख्य सचिव को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल पुलिस ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को हिंसा प्रभावित हावड़ा जाने से रोक दिया है. अधिकारी यह दावा करते हुए वाहन के अंदर बैठे रहे कि उनका हावड़ा जाने का कोई इरादा नहीं है. उनके और उन पुलिस अधिकारियों के बीच मौके पर तीखी बहस हुई, जो उनके वाहन को रोक रहे थे. साथ ही शुभेंदु अधिकारी ने हावड़ा में भाजपा दफ्तर में तोड़फोड़ करने के संबंध में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है और खुद को हावड़ा जाने से रोकने पर सवाल उठाए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

MUST READ :

INTERESTING NEWS

Hajj on Cycle : साइकिल से निकल पड़ा हज को, वीडियो हुआ वायरल

एक व्यक्ति हज यात्रा के लिए साइकिल पर ही निकल पड़ा है. वह अफगानिस्तान का है. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. अब उसे मदद की पेशकश की जा रही है. हालांकि, उसने कहा कि वह अपने संसाधनों का ही उपयोग करेगा. पढ़ें पूरी खबर. (Hajj on cycle). पढ़ें पूरी खबर.

'10वीं की परीक्षा मुश्किल से हुए पास, मैथ में 36, अंग्रेजी में 35 नंबर मिले थे', आज हैं कलेक्टर

आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में स्कूल के समय से ही बच्चों पर हमेशा ही अच्छा करने का दबाव बना रहता है. और स्कूल के परिणाम मां-बाप की उम्मीदों के अनुरूप नहीं आए, तो सारा 'ठीकरा' बच्चों पर ही फोड़ दिया जाता है, अक्सर उन्हें कहा जाता है कि अब यह आगे कुछ नहीं कर सकता है. अगर आप भी यही सोचते हैं, तो यह खबर जरूर पढ़िए. एक छात्र जिसकी दसवीं के परिणाम देखकर सबने कह दिया था कि अब इससे कुछ नहीं हो सकता है. आज वह व्यक्ति भरूच का कलेक्टर है. पढ़ें पूरी खबर.

जब गुरिल्ला को साइकिल ने दिया 'धोखा' ....!

गुरिल्ला की साइकिल सवारी देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे. एक आईएफएस अधिकारी ने इस वीडियो को जारी किया है. इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से गुरिल्ला साइकिल चला रहा है. लेकिन तभी अचानक ही साइकिल गिर जाती है. और उसके बाद गुरिल्ला ने जो किया, उसे देखकर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details