दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 6, 2022, 4:58 AM IST

ETV Bharat / bharat

'स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी' का अनावरण, राहुल गांधी करेंगे पंजाब में कांग्रेस सीएम चेहरे की घोषणा, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. पढ़ें ईटीवी भारत की सुर्खियां.

etv-bharat-top-news
ईटीवी भारत टॉप न्यूज

आज की खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1- Punjab Election 2022 : आज तय हो जाएगा पंजाब कांग्रेस में सीएम का चेहरा
पंजाब चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे (Chief Minister's Face) की घोषणा आज राहुल गांधी कर सकते हैं. कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली से पंजाब में ऐसे पर्चे और पोस्टर भेजे जा रहे हैं, जिनमें चन्नी की तस्वीरों वाले बैनर और पोस्टर लगे (Channi Face on Pamphlets And Posters) हैं.यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर.

2- 1000th ODI: रोहित और द्रविड़ के साथ नई शुरुआत पर होगी भारत की निगाहें
नए कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में भारतीय टीम आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज के साथ नए युग में प्रवेश करेगी, जिसमें वह अपनी पुरानी मध्यक्रम की समस्या से निजात पाने की कोशिश करेगी. सीरीज का शुरुआती मैच भारत के लिए ऐतिहासिक 1000वां वनडे होगा. पढ़ें पूरी खबर.

कल की वो खबरें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

1- 'स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी' संत रामानुजाचार्यजी के ज्ञान, वैराग्य और आदर्शों की प्रतीक : PM मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में निर्मित 216 फीट ऊंचे 'स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी' (Statue of Equality) को राष्ट्र को समर्पित कर दिया है. पीएम ने कहा कि रामानुजाचार्य जी की ये प्रतिमा उनके ज्ञान, वैराग्य और आदर्शों की प्रतीक है. पढ़ें पूरी खबर.

2- प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों को 50 फीसदी सीटों पर लागू करनी होगी सरकारी फीस : राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग
राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने प्राइवेट कॉलेजों और डीम्ड विश्वविद्यालयों में 50 फीसदी सीटों पर फीस के संबंध में दिशानिर्देश जारी किए हैं. शनिवार को जारी किए गए नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार प्राइवेट कॉलेजों में 50 फीसदी सीटों की फीस अब किसी भी सरकारी कॉलेज के बराबर होगी. इस शुल्क का लाभ पहले उन उम्मीदवारों को मिलेगा, जिन्होंने सरकारी कोटे की सीटें हासिल की हैं. पढ़ें पूरी खबर.

3- उत्तराखंड में बोले राहुल गांधी- भारत में अब प्रधानमंत्री नहीं, राजा है
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand assembly election 2022) के लिए प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महामारी के बीच प्रदर्शनकारी किसानों को एक साल के लिए सड़कों पर छोड़ने का आरोप लगाया और कहा कि भारत में अब एक राजा है जिसे लगता है कि उसके द्वारा निर्णय लिए जाते समय लोगों को चुप रहना चाहिए. पढ़ें पूरी खबर.

4- UP Assembly polls: प्रियंका ने बीजेपी कार्यकर्ता को थमाया कांग्रेस का घोषणापत्र
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress leader Priyanka Gandhi Vadra) ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अलीगढ़ में एक रोड शो किया. इस दौरान पीएम मोदी और सीएम योगी के पक्ष में नारे लगाते हुए भाजपा कार्यकर्ता भी पहुंच गए. प्रियंका गांधी ने बीजेपी कार्यकर्ता को पास बुलाया और कांग्रेस का युवा घोषणापत्र भारती विधान पकड़ा दिया.पढ़ें पूरी खबर.

5- UP Election 2022: संजय राउत ने BJP पर साधा निशाना, बोले- चुनाव आयोग कर रहा सरकार की गुलामी
शिवसेना राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्य सभा सांसद संजय राउत राजधानी में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राउत ने कहा कि यूपी में गोली मारने, सीबीआई व ईडी की जांच करना सरकार की नामर्दी दिखाती है.पढें पूरी खबर.

6- CM पद के चेहरे से तय होगा 60 उम्मीदवार विधायक बन पाते हैं या नहीं : सिद्धू
पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन होगा ये तय होने से पहले प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है. सिद्धू ने कहा है कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे से तय होगा 60 उम्मीदवार विधायक बन पाते हैं या नहीं. पढ़ें पूरी खबर.

7- बीजेपी की आंख में आंख डालकर बात करता हूं, इसलिए चलाई गयी थीं गोलियां : ओवैसी
एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपनी कार पर फायरिंग के बाद भाजपा और यूपी सरकार पर लगतार हमला बोल रहे हैं. शनिवार को वह छपरौली प्रतियाशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए बागपत पहुंचें. छपरौली में उन्‍होंने कहा कि मैं भाजपा की आंख में आंख डालकर बात करता हूं, इसलिए मेरे ऊपर गोलियां चलाई गयी थीं. पढ़ें पूरी खबर.

8- अन्ना की महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे को चेतावनी
सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे (Social activist Anna Hazare) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में राज्य सरकार के उस फैसले पर आपत्ति जताई है जिसमें सुपरमार्केट और अन्य दुकानों में शराब की बिक्री को अनुमति दी गई है. राज्य सरकार को इस फैसले के खिलाफ अन्ना हजारे ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है. पढ़ें पूरी खबर.

9- वेदांता ग्रुप के हिंदुस्तान जिंक पर पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर NGT ने लगाया 25 करोड़ रुपये का जुर्माना
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने राजस्थान के भीलवाड़ा में पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड पर 25 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. जस्टिस आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली बेंच ने हिंदुस्तान जिंक को तीन महीने के अंदर जुर्माने की राशि भीलवाड़ा के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के समक्ष जमा करने का निर्देश दिया है.पढ़ें पूरी खबर.

10- ओडिशा में माओवादी विस्फोट, पत्रकार की मौत
ओडिशा में माओवादियों के विस्फोट में एक पत्रकार की मौत (One journalist killed in blast) हो गई है. पत्रकार को कालाहांडी जिले के कार्लाखुंटा पुल के पास कुछ पोस्टर लगाए जाने की सूचना मिली थी, जिसमें स्थानीय लोगों को पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी गई थी.पढ़ें पूरी खबर.

11- छत्तीसगढ़ : पूर्व मंत्री राजेश मूणत हिरासत में, थाने में भाजपाइयों का हंगामा
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे. इस बीच एक निजी होटल में कुछ लोगों की भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेसी समझ कर पिटाई कर दी. वहीं बीच बचाव पुलिस की पूर्व मंत्री राजेश मूणत से बहस हो गई. वहीं पुलिस ने पूर्व मंत्री को गाली देने के आरोप गिरफ्तार कर लिया. पढ़ें पूरी खबर.

MUST READ:

SPECIAL :

गोवा में सभी पार्टियां सिर्फ पोस्टर में रह जाएंगी, बीजेपी ही सत्ता में आएगी : सीटी रवि
बीजेपी लगातार यह दावा कर रही है कि गोवा में वह दोबारा सरकार बनाने जा रही है क्योंकि जनता डबल इंजन की सरकार चाहती है. बीजेपी इस बार सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है लेकिन इस बार के चुनाव में मल्टी पार्टी फाइट को लेकर पार्टी में क्या रणनीति है, इन तमाम मुद्दों पर क्या कहा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और गोवा के चुनाव प्रभारी सीटी रवि ने. पढ़िए ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट..

VIDEO :

1- हैदराबाद के ICRISAT फार्म में 'चना' पर आया पीएम मोदी का दिल, देखें फिर क्या हुआ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को हैदराबाद दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने ICRISAT फार्म का भी दौरा किया. जब वे फार्म में टहल रहे थे तो हरे चने की क्यारियों को देखकर रुके. पीएम रुके ही नहीं झुके और चना तोड़कर उसे खाया भी. देखें वीडियो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details