दिल्ली

delhi

ED raids in Tamil Nadu: तमिलनाडु में 40 जगहों पर ईडी और इनकम टैक्स के छापे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 26, 2023, 12:08 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने मंगलवार को तमिलनाडु में अवैध धन से जुड़े मामलों को लेकर 40 जगहों पर छापेमारी की. राज्य में व्यापक स्तर पर अभियान चलाया गया है.

Enforcement Directorate conducts raids in 40 places across Tamil Nadu
प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु में 40 जगहों पर छापेमारी की

चेन्नई:तमिलनाडु में अवैध धन से जुड़े मामलों में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है. ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आज राज्य के 40 जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान कई आपत्तिनजक दस्तावेज और धन बरामद किए गए. अवैध धन से जुड़े इन सभी मामलों की जांच की जा रही है.

सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय पूरे तमिलनाडु में 40 जगहों पर छापेमारी की. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों आज सुबह से ही चेन्नई, मदुरै, तंजावुर समेत कई जगहों पर छापेमारी की. पिछले कुछ महीनों से प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग के अधिकारी पूरे तमिलनाडु में छापेमारी अभियान चला रहे हैं. इस दौरान भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए गए. पिछले हफ्ते आयकर विभाग ने रेत खदान मालिकों और कारोबारियों के 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. यह बताया गया कि अवैध धन हस्तांतरण के आधार पर बैंक बैलेंस के लगभग 12 करोड़ रुपये जब्त किए गए.

अधिकारियों ने बताया कि 2 करोड़ 33 लाख रुपये नकद और एक किलो सोना जब्त किया गया. सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा जब्त किए गए दस्तावेजों के आधार पर प्रवर्तन विभाग की छापेमारी आज सुबह से ही शुरू की गई. प्रवर्तन विभाग के अधिकारी रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े लोगों के घरों और 40 संपत्तियों की जांच में जुटे हैं. प्रवर्तन निदेशालय की ओर से इस छापेमारी की पूरी जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु : ED ने दो मामलों में ₹ 400 करोड़ से अधिक की संपत्ति की कुर्क

बता दें कि तमिलनाडु में पिछले वर्ष बैंक और लॉटरी धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन के दो अलग-अलग मामलों में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की थी. करीब 400 करोड रुपये जब्त किए गए थे. चेन्नई की सरवणा स्टोर्स की 234.75 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने के लिए एक अंतरिम आदेश जारी किया गया था. उसपर इंडियन बैंक के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details