दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 22, 2021, 6:44 AM IST

Updated : Mar 22, 2021, 1:07 PM IST

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : शोपियां मुठभेड़ में लश्कर के 4 आतंकी ढेर, जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर के दौरान चार आतंकी मारे गए हैं. मारे गए सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े बताए जा रहै हैं गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान घायल भी हुआ है. आईजी ने बताया कि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन पूरा हो गया है और हालात नियंत्रण में हैं.

शोपियां में मुठभेड़
शोपियां में मुठभेड़

श्रीनगर :दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि शोपियां के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में देर रात शुरू हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों की सूचना मिलने के बाद, सुरक्षाबलों ने जिले के मनिहिल बातापुरा क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देख उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी. इस मुठभेड़ के चलते जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़

कश्मीर के आईजीपी (IGP) विजय कुमार के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में चल रहे एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकी मारे गए हैं. इस दौरान सेना का एक जवान घायल हो गया. ऑपरेशन अब पूरा हो गया है और हालात हमारे नियंत्रण में है.

पढ़ें- पंजाब : बीएसएफ ने भारतीय सीमा में घुसे पाक नागरिक को किया गिरफ्तार

स्थानीय लोगों के अनुसार, रविवार रात 9.30 बजे के करीब मनिहिल बातापुरा इमाम साहिब क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलते ही सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178वीं बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया.

आतंकियों धर-दबोचने के लिए इलाके में डोर-टू-डोर तलाशी अभियान शुरू किया गया. इसी दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

पढ़ें-पंजाब : नांदेड़ हजूर साहिब में हत्या करके भागे दो निहंगों पुलिस ने किया ढेर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उन्हें जानकारी मिली थी कि इलाके में तीन से चार आतंकवादी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, जिस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चला दीं.

Last Updated : Mar 22, 2021, 1:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details