दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक आरोपी ढेर

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और पुलिस के बीच दिनदहाड़े मुठभेड़ हुई. जिसमें पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश की मौत हो गई. पुलिस अन्य की तलाश में जुटी हुई है.

Umesh Pal Murder Case
Umesh Pal Murder Case

By

Published : Feb 27, 2023, 3:19 PM IST

Updated : Feb 27, 2023, 7:42 PM IST

प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़.

प्रयागराजः उमेश पाल हत्याकांड के 3 दिन बाद पुलिस ने वारदात में शामिल एक बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया है. धूमनगंज थाना क्षेत्र में सोमवार की दोपहर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. दिन दहाड़े हुई इस पुलिस मुठभेड़ में अरबाज नाम का शातिर बदमाश ढेर हो गया. बताया जा रहा है कि अरबाज घटना में शामिल गाड़ी चला रहा था. मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर धूमनगंज भी घायल हुए हैं उनके हाथ में चोट लगी है. शुरुआती जांच में पता चला है कि मुठभेड़ में मारा गया बदमाश कौशाम्बी जिले के सल्लाहपुर इलाके का रहने वाला है और उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं.

बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल बदमाश नेहरू पार्क के सामने वाले इलाके में छिपा हुआ है. वो जल्द ही शहर छोड़कर बाहर भागने की फिराक में लगा हुआ है. इसके बाद धूमनगंज थाने की फोर्स के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम नेहरू पार्क इलाके में उसकी तलाश शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस जीप देखकर बाइक सवार युवक गाड़ी घुमाकर भागने लगे. जिसके पीछे पुलिस भी लग गयी और बदमाश नेहरू पार्क के अंदर घुस गए. कई सालों से बंद नेहरू पार्क में झाड़ियों के बीच बदमाश छिप गए और जैसे ही पुलिस वाले उनकी तरफ बढ़े. बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. बदमाशों की फायरिंग के जवाब में पुलिस ने अपना बचाव करते हुए फायरिंग की. पुलिस की इस जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से गिर पड़ा और उसका साथी फरार हो गया. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस घायल बदमाश को अस्पताल ले गयी. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों और पुलिस में मुठभेड़.

मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि वारदात में शामिल एक बदमाश मुठभेड़ में ढेर हुआ है. उसके पास से असलहे और बिना नंबर की बाइक बरामद हुई है. पुलिस मृतक बदमाश का आपराधिक इतिहास और उसकी डिटेल्स पता कर रही है. जल्द ही पुलिस मारे गए बदमाश के बारे में जानकारी और उमेश पाल में हत्याकांड में उसकी भूमिका की जानकारी भी मीडिया से साझा करेंगे.


एनकाउंटर के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान अरबाज की मौत हो गई थी. यूपी प्रशासन और पुलिस ने ऐसे सभी बदमाशों, गैंगस्टरों और माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू किया है. ऐसे लोगों की सुरक्षा करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी.
-एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी.

हमने कहा था कि मिट्टी में मिला देंगे तो मिला दियाःएनकांंटर में एक बदमाश ढेर होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय चौधरी ने कहा कि 'निश्चित तौर पर उत्तर प्रदेश पुलिस की यह बड़ी सफलता है. उत्तर प्रदेश पुलिस चार राज्यों में आरोपियों की तलाश कर रही थी. हमने दिखा दिया कि हम किसी को नहीं बताएंगे. हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला दिया जाएगा. हमने मिट्टी में मिलाना शुरू भी कर दिया है. अब आगे आगे देखते जाइए एक-एक करके सारे आरोपियों को यूपी पुलिस अपनी जद में लेगी. किसी को भी नहीं छोड़ा जाएगा.'

बता दें कि शुक्रवार को विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके एक गनर को घर के सामने ही 4 से 5 बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस दौरान बदमाशों ने बमबाजी भी की थी. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि उमेश पाल के गाड़ी से उतरते ही हथियारों से लैस बदमाश उन पर फायरिंग करना शुरू कर देते हैं. बदमाश उमेश को घर में घुसकर गोली मारते हैं, जिससे उनकी मौत हो गई. इस मामले में अतीक अहमद पर हत्या की साजिश का आरोप लगा है. पुलिस ने अतीक अहमद के बेटा असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान सहित अन्य लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

Last Updated : Feb 27, 2023, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details