दिल्ली

delhi

Baramula Encounter: बारामूला मुठभेड़ में पाक के कवर फायरिंग के बावजूद सेना को मिली कामयाबी, 3 आतंकी ढेर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 16, 2023, 9:39 AM IST

Updated : Sep 16, 2023, 8:01 PM IST

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. यह मुठभेड़ ऐसे समय में शुरू हुई है जब पहले से ही अनंतनाग जिले में पहाड़ी इलाकों में वन क्षेत्र में कब्जा कर चुके आतंकवादियों को मार गिराने के लिए एक अभियान चल रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

Jammu Kashmir के बारामूला में एक और एनकाउंटर शुरू, एक आतंकी ढेर
प्रतिकात्मक तस्वीर

बारामूला मुठभेड़ में पाक के कवर फायरिंग के बावजूद सेना को मिली कामयाबी

उरी : जम्मू कश्मीर के बारामूला में शानिवार को एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे जा चुके हैं. नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है. इस ऑपरेशन में भारतीय सेना और बारामूला पुलिस शामिल हैं. सुरक्षाबलों को ये सफलता तब मिली है, जब अनंतनाग इलाके में आतंकियों के खिलाफ सेना का सर्च ऑपरेशन बीते चार दिनों से जारी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये ऑपरेशन उत्तरी कश्मीर जिले के उरी सेक्टर के हथलंगा इलाके में शुरू किया गया था. भारतीय सेना के चिनार कोर ने बताया कि उरी सेक्टर में घुसपैठ को नाकाम कर दिया गया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सेना ने पोस्ट किया.

भारतीय सेना, खुफिया एजेंसियों और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान ने बारामुला में एलओसी के पास उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. चिनार कोर ने आगे बताया कि यहां तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ करने की कोशिश की. सैनिकों ने इन्हें घेर लिया इनमें से दो आतंकी मौके पर ही मारे गए. उनके शव बरामद कर लिए हैं. तीसरा आतंकवादी भी मारा गया है. लेकिन उसका शव बरामद नहीं किया जा सका क्योंकि एलओसी पर पाक पोस्ट की तरफ से लगातार गोलीबारी जारी है. ऑपरेशन अभी भी जारी है. मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब अनंतनाग जिले के पहाड़ी इलाके में आतंकवादियों को मार गिराने के लिए ऑपरेशन चल रहा है.

बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली सफलता

पाक सेना की कवर फायरिंग : भारतीय सेना ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में घुसपैठ विरोधी अभियान के दौरान हस्तक्षेप किया. सेना के वरिष्ठ अधिकारी पीएमएस ढिलौन ने बताया कि भारतीय सेना के सतर्क जवानों ने बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए. सेना ने कहा कि घुसपैठियों के दो शव बरामद कर लिए गए है, जबकि एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना की चौकी से कवर फायरिंग के कारण तीसरे घुसपैठिए का शव बरामद करने में काफी दिक्कतें हुई, लेकिन फिर उसे भी बरामद कर लिया गया. सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ऑपरेशन जारी है. सेना अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान लगातार उरी के सीमावर्ती इलाके से आतंकियों को इस तरफ भेजता है, लेकिन आज हमने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया. उन्होंने कहा कि हमने काफी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया है.

बता दें कि बुधवार को एक आतंकी हमले में सेना के तीन अधिकारियों और एक जवान शहीद हो गये थे. जिसके बाद अतंतनाग में एक मुठभेड़ जारी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पहाड़ी इलाके के वन क्षेत्र में कब्जा कर चुके आतंकवादियों के स्थान का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. बता दें कि इस इलाके में पिछले चार दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा है. शनिवार को कोकेरनाग के गडोले के वन क्षेत्र में भी सेना और पुलिस से संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया था.

ये भी पढ़ें

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अनंतनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त सुरक्षा अभियान में, बलों ने ड्रोन का उपयोग करके संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने पर ग्रेनेड गिराए. इलाके में छिपे आतंकवादियों के समूह को निशाना बनाने के लिए सैनिकों द्वारा ग्रेनेड लॉन्चरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

(अतिरिक्त इनपुट पीटीआई)

Last Updated : Sep 16, 2023, 8:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details