दिल्ली

delhi

By

Published : May 14, 2022, 9:14 AM IST

Updated : May 14, 2022, 5:24 PM IST

ETV Bharat / bharat

पुलिस और शिकारियों में मुठभेड़, फायरिंग में तीन पुलिसकर्मियों की मौत; काले हिरण के अवशेष मिले, सीएम ने ली आपात बैठक

गुना में शनिवार तड़के पुलिस और शिकारियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. वहीं एक ड्राइवर की हालत गंभीर है, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना स्थल से पुलिस को काले हिरण के शव भी बरामद हुए हैं.

Encounter between police and poachers
पुलिस और शिकारियों के बीच हुई मुठभेड़

गुना।तड़के सुबह 2:45 बजे पुलिस और शिकारियों की मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. घटना की सूचना पर आला अधिकारी समेत तीन थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही एक घायल ड्राइवर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उपचार जारी है. घटना स्थल से काले हिरण के शव भी बरामद हुए हैं.

तीन पुलिसकर्मी शहीद

चार काले हिरण के शव मिलेःमिली जानकारी के मुताबिक, आरोन थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस को काले हिरण का शिकार करके ले जाने की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस गुना शहरोक के जंगलों में पहुंची. वहां पुलिस और बदमाशों के बीच आमना-सामना हुआ और गोलीबारी में एक सब इंस्पेक्टर, एक दीवान और एक आरक्षक की मौत हो गई. पुलिस और शिकारियों में बरखेड़ा और सपा बरखेड़ा के बीच फायरिंग हुई. घटनाक्रम जिस जगह पर हुआ उस जगह पर बदमाशों द्वारा छोड़े गए 3-4 काले हिरण भी मृत अवस्था में पाए गए. इसके साथ ही कुछ अवशेष मोर के मिले हैं.

Police Encounter: मुठभेड़ में घायल हुआ इनामी बदमाश, साथी भी गिरफ्तार

परिजनों में मचा कोहरामः तीन पुलिसकर्मियों की मौत की सूचना पर एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. बदमाश कौन थे ? इस विषय में पुलिस चुप्पी साधे हुए हैं. मुठभेड़ में SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हुई है. मृतकों एक शिवपुरी और दो ग्वालियर के बताए जा रहे हैं. पुलिस ने मृतक पुलिसकर्मियों के परिजनों को सूचना दे दी है. वहीं मृतकों की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

सीएम शिवराज ने ली आपात बैठकः गुना में तड़के हुई घटना को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को आपात बैठक बुलाई है. बैठक सुबह 9:30 बजे से शुरू हो गई है. बैठक गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ सीएस, डीजीपी, एडीजी, पीएस गृह सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो रहे हैं. बैठक में सीएम शिवराज के साथ तमाम अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए हैं. इसे लेकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि आरोन की इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. (cm shivraj singh chouhan emergency meeting)

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने व्यक्त कीं संवेदनाएं

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयानःगुना के पास अपराधियों की गोलीबारी में पुलिस के तीन जांबाज अफसर और कर्मचारी शहीद हुए हैं. अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा. सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं. बड़ी दुखद और हृदय विदारक घटना है. जैसे ही घटना की जानकारी मिली तभी से संपर्क में हूं.

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का बयान

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने व्यक्त की संवेदनाएंःवहीं प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घटना पर संवेदना प्रकट की. उन्होंने कहा कि आरोन की इस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 14, 2022, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details