दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पुरुलिया में बोले पीएम- बंगाल में माफिया राज नहीं चलेगा, भाजपा सरकार बनने पर कार्रवाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 27 मार्च को कराए जाने हैं. इससे पहले चुनावी रैलियों का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पुरुलिया में पानी का संकट बड़ी समस्या है. उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि बंगाल में अब माफिया राज नहीं चलेगा और भाजपा की सरकार बनने पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Mar 18, 2021, 11:38 AM IST

Updated : Mar 18, 2021, 1:36 PM IST

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की चुनावी रैली
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की चुनावी रैली

पुरुलिया :पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पीएम मोदी भाजपा की जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों ने बंगाल में उद्योग धंधे पनपने नहीं दिए. पीएम ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपने ही खेल में लगी रही. उन्होंने ममता सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि टीएमसी ने खेती-किसानी को अपने हाल पर छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने पुरुलिया को पलायन ही दिया.

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी की निर्मम सरकार ने पश्चिम बंगाल में माओवादी की नई नस्ल बनाई. कोयला और बालू माफियाओं को संरक्षण मिलने के अलावा दीदी के कार्यकाल में माओवादी हिंसा को बढ़ावा मिला है.

गुंडों और माफिया को भेजा जाएगा जेल
उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में सिंडिकेट वालों की पराजय होगी. पीएम ने कहा कि दीदी बोले- खेला होवे. बीजेपी बोले विकास होबे. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा सरकार बनने पर गुंडों और माफिया को जेल भेजा जाएगा.

डबल इंजन की सरकार, फिर से बनाएंगे सोनार बांग्ला
भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के आवास के पास फेंके गए बम का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कल बम फेंका गया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर सोनार बांग्ला का फिर से निर्माण किया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी के कार्यकाल में पुरुलिया पिछड़ा क्षेत्र बन गया. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार से (दिल्ली और बंगाल) प्रदेश का समग्र विकास होगा.

बीजेपी बोले- उत्थान होबे
ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दीदी के मन में आदिवासी और पिछड़ों के प्रति कोई ममता नहीं है. उन्होंने कहा कि दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले उत्थान होबे.

जनता का पैसा लूटा
दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस मुद्दे पर दीदी का बयान सबको पता है. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि टीएमसी ने बंगाल में माओवादियों की एक नयी नस्ल तैयार की जिसने जनता का पैसा लूटा.

दीदी नेसेना पर लगाए आरोप
उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल को याद है कि किसने सेना पर तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप लगाया था और पुलवामा हमले के दौरान आपने किसका पक्ष लिया था.

तुष्टिकरण की सजा मिलेगी
मोदी ने बंगाल में घुसपैठ के मुद्दे पर कहा कि इसके लिए टीएमसी सरकार की तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस सरकार को 10 साल के कुशासन और तुष्टीकरण की राजनीति के लिए सजा मिलेगी.

बंगाल में परिवर्तन की इच्छा
इससे पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा था कि 'खुशी है कि कल, 18 मार्च को पश्चिम बंगाल की मेरी बहनों और भाइयों के बीच होने का अवसर मिलेगा.' उन्होंने कहा कि वे पुरुलिया में एक रैली को संबोधित करेंगे. बकौल पीएम मोदी, 'पश्चिम बंगाल में, परिवर्तन की इच्छा है. बीजेपी के सुशासन के एजेंडे से लोग खुद को जोड़ पा रहे हैं.'

यह भी पढ़ें:बंगाल और असम में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम मोदी ने कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान में बीते 7 मार्च को चुनावी रैली को संबोधित किया था. इसी दिन अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हुए थे.

सात मार्च को ब्रिगेड मैदान की रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि चुनाव में टीएमसी का सूपड़ा साफ होना तय है. बांग्ला भाषा में उच्चारण करते हुए पीएम ने कहा था कि 'टीएमसी का खेला शेष.' पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में कमल खिलने वाला है क्योंकि टीएमसी ने बंगाल में जो कीचड़ पैदा किया है, उसने 'लोकतंत्र' को 'लूटतंत्र' में बदल दिया है.

यह भी पढ़ें-बंगाल चुनाव : ब्रिगेड ग्राउंड रैली में गरजे मोदी, कहा- टीएमसी का खेला शेष

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराए जाने हैं. पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होना है. इसी बीच मतदाताओं को लुभाने के लिए लोकलुभावन वादे किए जा रहे हैं. भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के शीर्ष नेता धुआंधार चुनावी रैलियां और रोड शो कर रहे हैं.

Last Updated : Mar 18, 2021, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details