दिल्ली

delhi

आठ साल के बच्चे ने नानी को पत्नी और मां को बताया बेटी, पुनर्जन्म का दावा, देखिए Video

By

Published : Jun 17, 2023, 3:24 PM IST

Updated : Jun 17, 2023, 3:38 PM IST

मैनपुरी से पुनर्जन्म का एक मामला सामने आया है. आठ साल के बच्चे ने अपने पुनर्जन्म के दावों से लोगों को हैरत में डाल दिया है. आखिर क्या है इस बच्चे के दावे और इसमें कितनी सच्चाई है चलिए आगे जानते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

मैनपुरीः जिले में आठ साल के बच्चे ने अपने पुनर्जन्म का किस्सा सुनाकर लोगों को हैरत में डाल दिया. उसने अपनी नानी को पत्नी और मां को बेटी बताया. साथ ही दोनों मामा को उसने पिछले जन्म के बेटे बताया. उसने पिछले जन्म में अपनी मौत की वजह भी बताई. उसके इस दावे को सुनकर कई लोग हैरत में पड़ गए हैं.

आठ साल के आर्यन की ये बातें सुनकर हर कोई हैरत में पड़ गया.

दरअसल, यह मामला नौ जनवरी 2015 का है. बताया जाता है कि रतनपुर के मनोज मिश्रा अपने खेत में सिंचाई कर रहे थे. उसी दौरान उनको एक जहरीले सांप ने काट लिया था. अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया था. उस दौरान उनकी बेटी रंजना गर्भवती थी. मनोज की मौत के 20 दिन बाद उसने एक बच्चे को जन्म दिया था. इस बच्चे का नाम आर्यन रखा गया. आर्यन जब चार साल का हुआ तो वह रतनपुर गांव का नाम लेने लगा. वह अजीबों-गरीब बातें करने लगा. इसके बाद बीती 15 जून को वह अपनी नानी के घर गया.

आठ साल के आर्यन ने बताया पिछले जन्म का किस्सा.

नानी के पैर छूकर वह बोला कि आप मेरी पत्नी हो नानी नहीं. आर्यन खुद को मनोज मिश्रा बताने लगा. साथ ही उसने अपनी मां रंजना से कहा कि आप मेरी बेटी हो मां नहीं. साथ ही उसने बताया अपने दोनों मामा अजय और अनुज को अपना बेटा बताया. दोनों मामा को देखकर वह फूट-फूटकर रोने लगा. आर्यन ने बताया कि पिछले जन्म में वह खेत में पानी लगाने गया था तभी किसी जहरीले सांप ने उसे कांट लिया था. इससे उसकी मृत्यु हो गई थी. आर्यन ने बैंक खाते में जमा पैसे तक बता दिए. आर्यन की यह बातें सुनकर ननिहाल पक्ष सकते में है. जैसे ही यह खबर ग्रामीणों को मालूम चली तो काफी संख्या में लोग उसे देखने नानी के घर पहुंच गए.

ये भी पढ़ेंः कानपुर में तीन अलग-अलग बोरियों में मिला अधेड़ का शव, पुलिस जांच में जुटी

Last Updated : Jun 17, 2023, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details