दिल्ली

delhi

अजीत पवार के चचेरे भाई के घर ED का छापा

By

Published : Oct 28, 2021, 1:16 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुंबई और पुणे में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के एक करीबी सहयोगी के आवास पर तलाशी ले रही है. तलाशी महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक धोखाधड़ी के संबंध में है.

अजीत पवार
अजीत पवार

मुबंई :ईडी ने पुणे में डिप्टी सीएम अजीत पवार के एक करीबी के घर पर छापेमार कार्रवाई की. जगदीश कदम अजीत पवार के चचेरे भाई और दौंड चीनी कारखाने (Daund Sugar factory) के मालिक भी हैं. यह तलाशी महाराष्ट्र राज्य सहकारी (एमएससी) बैंक धोखाधड़ी के संबंध में है.

बता दें कि दौंड चीनी कारखाने पर प्रवर्तन निदेशालय ने पहले छापा मारा था.

गौर हो इसी प्रकार महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है. उन पर सतारा जिले में जरंडेश्वर चीनी मिल से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर चुकी है. सुनेत्रा पर एक कंपनी पर वित्तीय लेनदेन करने का भी आरोप लगाया गया है. वह इस कंपनी की निदेशक हैं.

पढ़ें :-अजित पवार ने जरंडेश्वर चीनी मिल संबंधी आरोपों को नकारा

कार्रवाई किए जाने के क्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की बहन विजया पाटिल का भी नाम आता है. इनके मुक्ता पब्लिकेशन हाउस पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था. इसके अलावा आयकर विभाग द्वारा विजया पाटिल के कोल्हापुर स्थित घर पर भी छापेमारी की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details