दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर : उद्योगपति राज कुमार गुप्ता के सात ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जम्मू-कश्मीर के नामी उद्योगपति के सात ठिकानों पर छापेमारी की है. ईडी ने उद्योगपति के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण कागजात भी बरामद किए हैं. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 11, 2020, 3:06 PM IST

Updated : Nov 11, 2020, 3:43 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय
प्रवर्तन निदेशालय

श्रीनगर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गांधी नगर के उद्योगपति राज कुमार गुप्ता और अन्य के खिलाफ बैंक से धोखाधड़ी मामले में सात स्थानों पर छापेमारी की है. ईडी ने इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए.

छापेमारी प्रवर्तन निदेशालय जम्मू के उप निदेशक उमैर मीर के नेतृत्व में की गई. ईडी ने कहा कि राजकुमार गुप्ता से जु़ड़ीं विभिन्न कंपनियों के संपत्ति विवरण भी छापेमारी के दौरान बरामद किए गए हैं.

सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जम्मू के गांधीनगर स्थित राजकुमार गुप्ता के घर पर दबिश डाली. इसके अलावा ईडी ने गुप्ता की फैक्ट्रियों और कार्यालयों पर भी छापेमारी की.

यह भी पढ़ें-ड्रग मामले में बिनेश के घर पर ईडी का छापा, मिले अहम सुराग

ईडी की टीम ने बाड़ी ब्राह्मणा, सरोर व सांबा स्थित उसके प्रतिष्ठानों समेत सात जगहों पर छापेमारी की. ईडी ने राजकुमार के कई बैंक खातों और बेनामी संपत्ति से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

गुप्ता ने मेसर्स आईडी सूद इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 16 करोड़ रुपये का ऋण लिया था. जिसका बकाया 17.68 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था. उन्होंने मेसर्स झेलम इंडस्ट्रीज के नाम पर 32.50 करोड़ रुपये का ऋण लिया था, जिसका बकाया 33.83 करोड़ रुपये हो गया है.

गुप्ता ने मेसर्स झेलम इंफ्रा प्रोजेक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 35 करोड़ रुपये का नकद ऋण लिया था. सूत्रों ने कहा कि सभी ऋण नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) में बदल गए हैं.

Last Updated : Nov 11, 2020, 3:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details