दिल्ली

delhi

महाराष्ट्र : शिवसेना सांसद भावना गवली के पांच ठिकानों पर ED का छापा

By

Published : Aug 30, 2021, 3:54 PM IST

भाजपा नेता किरीट सोमैया का आरोप है कि भावना गवली ने बैंकों से 100 करोड़ रुपए लिए और उनका अवैध इस्तेमाल किया. किरीट सोमैया का आरोप है कि भावना गवली ने 55 करोड़ के कारखाने की खरीद 25 लाख में की.

Bhavana Gawali
Bhavana Gawali

मुंबई : वाशिम से शिवसेना की सांसद भावना गवली (Bhavana Gawali, MP, Shivsena) के पांच शिक्षण संस्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने छापेमारी की है. ईडी की यह छापेमारी 100 करोड़ के स्कैम के आरोप पर की गई है. वाशिम-यवतमाल में की गई छापमारियों में ईडी द्वारा यहां से कई कागजात जब्त किए गए हैं.

जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले किरीट सोमैया वाशिम दौरे पर पहुंचे थे. वाशिम के देगाव, शिरपुर और अन्य तीन जगहों पर भावना गवली से संबंधित 5 शिक्षा संस्थाएं हैं. पिछले साल 5 करोड़ रुपए की चोरी की शिकायत दर्ज होने के बाद यह मामला सामने आया था. भावना गवली विदर्भ में शिवसेना की नेता हैं और अब तक पांच बार यवतमाल-वाशिम से चुनाव जीत चुकी हैं.

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 100 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था. किरीट सोमैया का आरोप है कि भावना गवली ने 55 करोड़ के कारखाने की खरीद 25 लाख में की. किरीट सोमैया का कहना है कि सीबीआई सहित अन्य संस्थाएं भी भावना गवली के अवैध कारोबार की जांच कर सकती है.

किरीट सोमैया ने भावना गवली पर कई आरोप लगाए हैं. भाजपा नेता किरीट सौमैया ने एक ट्वीट कर बताया कि गवली के जनशिक्षण संस्था वाशिम व महिला उत्कर्ष प्रतिष्ठान रिसोद के कार्यालय से सात करोड़ रुपये नकद समेत संस्था के महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी हो गये थे. इस घटना की जानकारी शिवसेना के पूर्व पार्षद हरीश सारदा ने उन्हें दी. यह भी बताया जा रहा है कि सांसद भावना गवली ने चोरी की घटना के बाद 2/2/2020 को संगठन के 11 लोगों के खिलाफ रिसौद थाने में मामला भी दर्ज कराया था. सौमैया के ट्वीट से एक बार फिर जिले में हड़कंप मच गया है.

2006 में बालाजी पार्टिकल बोर्ड सहकारी संस्था के तौर पर शुरू किया गया था. गवली के करीबी लोगों द्वारा इसे खरीदने का दावा किया गया था. 2011 में मुंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) में याचिका दाखिल की गई थी. और इस खरीद में घोटाला होने का आरोप लगाया गया.

पढ़ेंःरायगढ़ पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुए राणे, वकील ने साैंपी मेडिकल रिपाेर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details