दिल्ली

delhi

Korba ED Raid: कोरबा में मुख्यमंत्री के करीबी कारोबारी के दफ्तर पर ईडी की दबिश

By

Published : Mar 28, 2023, 8:20 PM IST

कोरबा में राख और कोयला के परिवहन का काम करने वाली ब्लैकस्मिथ कंपनी के दफ्तर पर मंगलवार को ईडी ने दबिश दी है. बताया जा रहा है कि दो कार में लगभग दर्जनभर ऑफिसर ब्लैकस्मिथ के दफ्तर में पहुंचे हैं. ईडी की टीम ऑफिस के दस्तावेजों के साथ ही अन्य कागजात की जांच पड़ताल कर रही है. यह कंपनी बिजनेसमैन केके श्रीवास्तव की बताई जा रही है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि, केके श्रीवास्तव सीएम बघेल के करीबी हैं. Blacksmith Company in Korba

ED raid in office of Blacksmith Company
कारोबारी के दफ्तर पर ईडी की दबिश

कोरबा:ब्लैकस्मिथ कंपनी को जिले में बालको जैसी कंपनियों से राख परिवहन का काम मिला है. कंपनी के खिलाफ अलग स्थानों पर बेतरतीब तरीके से राख डंप करने की शिकायतें लगातार मिल रही थीं. ऐसे में मंगलवार को ईडी की टीम ने इस कंपनी के दफ्तरों में दबिश दी है. ईडी की टीम कंपनी के दस्तावेजों को खंगाल रही है. ब्लैकस्मिथ कंपनी के मालिक बिलासपुर निवासी केके श्रीवास्तव हैं, जिन्हें मुख्यमंत्री का करीबी बताया जाता है.

बिलासपुर में भी चल रही है छानबीन:प्रदेश में कोल लेवी स्कैम ने कुछ अरसा पहले खूब सुर्खियां बटोरी थी. इसका मास्टरमाइंड सूर्यकांत तिवारी को बताया गया था. इस स्कैम का केंद्र बिंदु कोरबा का कोयला था. मंगलवार को प्रदेश भर में ईडी ने छापामार कार्रवाई की है. इस इस कार्रवाई को भी कोल स्कैम से जोड़कर देखा जा रहा है. बिलासपुर के भारती नगर निवासी केके श्रीवास्तव के घर और कोरबा में निहारिका क्षेत्र में मौजूद ब्लैकस्मिथ कंपनी के दफ्तर में अब भी पड़ताल जारी है.

ED raid in Dhamtari : धमतरी के खनिज विभाग में ईडी की दबिश

नियमित अंतराल पर घर आते रहते हैं सीएम:केके श्रीवास्तव की कंपनी ब्लैकस्मिथ कोयला और राख के कारोबार को लेकर कोरबा से राजधानी तक खूब चर्चा में रही है. बिलासपुर निवासी केके श्रीवास्तव को सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है. सीएम नियमित अंतराल पर केके श्रीवास्तव के घर आते जाते रहे हैं. ब्लैकस्मिथ कंपनी का उदय तब हुआ जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई. तभी से जिले में राख और इसके परिवहन को लेकर कई शिकायतें भी हुईं. कंपनी ने राख का परिवहन कर कई स्थानों पर डंप किया है. नियम के खिलाफ काम करने की एक शिकायत की जांच करने एनजीटी की टीम ने भी कुछ दिन पहले जिले में पहुंची थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details