दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ईडी के सामने पेश नहीं हुईं जैकलीन फर्नांडीज, सोमवार को पेशी के लिए समन जारी

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए नया समन जारी किया है.

By

Published : Oct 16, 2021, 7:27 PM IST

ed
ed

नई दिल्ली :प्रवर्तन निदेशालय ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को दिल्ली कार्यालय में पेश होने के लिए नया समन जारी किया है.

अभिनेत्री के सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले में पूछताछ से दूर रहने के बाद ईडी ने जैकलीन को नया समन जारी किया. अभिनेत्री व्यक्तिगत अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए शनिवार को ईडी के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हो सकीं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को शनिवार को पेश होने एवं अपना बयान दर्ज कराने को कहा था. क्योंकि वह कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के विरूद्ध चल रही धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में तलब किए जाने के बाद भी पेश नहीं हुईं.

इस मामले में फर्नांडीज (36) एक बार अगस्त में ईडी के सामने पेश हुई थी और धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत अपना बयान दर्ज कराया था. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को उनसे फिर पेश होने को कहा गया था लेकिन वह नहीं आईं.

समझा जाता है कि जांच एजेंसी (ईडी) फर्नांडीज का चंद्रशेखर और उनकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के साथ आमना-सामना कराना चाहती है. अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में जांच एजेंसी पैसे के लेन देन को समझना चाहती है जिसका कथित रूप से संबंध फर्नांडीज से है.

अभिनेत्री एवं नृत्यांगना नोरा फतेही (29) ने इस मामले में बृहस्पतिवार को अपना बयान दर्ज कराया था. उनके प्रतिनिधि ने कहा कि नोरा फतेही इस मामले के इर्द-गिर्द पीड़ित एवं गवाह हैं, वह जांच में अधिकारियों के साथ सहयोग एवं उनकी मदद कर रही हैं.

उनके प्रवक्ता ने कहा कि फतेही किसी धनशोधन गतिविधि में शामिल नहीं हैं और उन्होंने मीडिया से उनका नाम खराब नहीं करने की अपील की. चंद्रशेखर एवं पॉल को हाल में ईडी ने गिरफ्तार किया और उन्हें एक स्थानीय जेल में रखा गया.

यह भी पढ़ें-Aryan Khan ड्रग्स केस के बीच CM उद्धव ने क्यों कहा महाराष्ट्र को किया जा रहा बदनाम ...?

उससे पहले दिल्ली पुलिस ने दोनों को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति जैसे कुछ हाई प्रोफाइल समेत कुछ लोगों को ठगने के आरोप में हिरासत में लिया था. अगस्त में ईडी ने चंद्रशेखर के परिसरों पर छापा मारा और चेन्नई में एक बंगला, 82.5 लाख रूपये नकद और दर्जनों लक्जरी कारें जब्त की थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details