दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Cattle Smuggling Case: ईडी ने पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल के सीए को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल के चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कथित पशु तस्करी घोटाले की जांच के लिए यह कार्रवाई की है.

By

Published : Mar 15, 2023, 4:46 PM IST

TMC leader Anubrata Mandal
टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित पशु तस्करी घोटाले की जांच के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को गिरफ्तार किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बुधवार को इस कार्रवाई की जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मंगलवार देर शाम शहर में स्थित अपने कार्यालय में करीब सात घंटे तक उनसे पूछताछ की, जिसके बाद सीए मनीष कोठारी को गिरफ्तार कर लिया.

अधिकारी ने कहा कि वह हमारे साथ सहयोग नहीं कर रहा है और एक तरह से जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और अब उससे विस्तृत पूछताछ की जाएगी. अधिकारी के मुताबिक, ईडी अपनी जांच के सिलसिले में कोठारी और बीरभूम तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मंडल से पूछताछ करना चाहती है. उन्होंने कहा कि मंडल और उनके सीए दोनों से एक साथ पूछताछ करने से निश्चित रूप से हमें जांच में मदद मिलेगी. इस व्यक्ति ने घोटाले में अहम भूमिका निभाई है.

पढ़ें:Petition Against Mamta Banerjee: कलकत्ता उच्च न्यायालय में ममता के खिलाफ अवमानना याचिका दायर, मुकदमा दर्ज करने की अपील

जानकारी के लिए बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल नवंबर माह में तृणमूल कांग्रेस नेता मंडल को गिरफ्तार किया था. इससे पहले उन्हें अगस्त 2022 में पशु तस्करी मामले में सीबीआई ने हिरासत में लिया था. मंडल को हिरासत में लेने के बाद ईडी उन्हें घोटाले की जांच के लिए नई दिल्ली ले गई थी. फिलहाल मंडल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details