दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में पंजाब के पूर्व वन मंत्री धर्मसोत को किया गिरफ्तार

ED arrests former Punjab forest minister: पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने 64 वर्षीय राजनेता को जालंधर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया है.

By PTI

Published : Jan 15, 2024, 10:17 PM IST

ED arrests former Punjab forest minister
पूर्व वन मंत्री धर्मसोत को किया गिरफ्तार

चंडीगढ़ : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक कथित वन घोटाले से जुड़ी धन शोधन जांच में सोमवार को कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को गिरफ्तार कर लिया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

एजेंसी ने 64 वर्षीय राजनेता को जालंधर में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया. ईडी ने पिछले साल नवंबर में धर्मसोत, राज्य के एक अन्य वन मंत्री संगत सिंह गिलजियान, कुछ वन विभाग के अधिकारियों और अन्य के परिसरों पर छापेमारी की थी.

यह जांच राज्य वन विभाग में पेड़ों की कटाई के लिए परमिट जारी करने और विभाग में स्थानांतरण/तैनाती के लिए 'घूस' के आरोपों से संबंधित है. धर्मसोत पांच बार विधायक रहे हैं और पिछले साल पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था.

धर्मसोत पांच बार विधायक रहे हैं और पिछले साल पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने कथित आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया था. उन्होंने नाभा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व किया है जबकि गिलजियन होशियारपुर जिले की उर्मर सीट से विधायक रहे हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत दायर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला, वन विभाग में कथित अनियमितताओं और कटाई के लिए परमिट जारी करने के लिए संबंधित मंत्रियों और अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने के आरोपों में पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एक एफआईआर से उपजा है.

ये भी पढ़ें

पंजाब के पूर्व वन मंत्री धर्मसोत भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details