दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पूर्वी सैन्य कमांडर ने शिलांग में ईएसी मुख्यालय का दौरा किया

मेघालय के शिलांग स्थित पूर्वी वायु कमान के मुख्यालय का आज पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने दौरा किया. कार्यभार संभालने के बाद पांडे का यह ईएसी मुख्यालय का पहला दौरा है.

By

Published : Jun 13, 2021, 10:51 PM IST

कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे
कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे

कोलकाता : पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (GOC-In-C) लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे (Lt Gen Manoj Pandey) ने रविवार को पूर्वी वायु कमान (Eastern Air Command-EAC) के मेघालय के शिलांग स्थित मुख्यालय का रविवार को दौरा किया. दौरे के दौरान ईएसी के एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (AOC-In-C) एयर मार्शल अमित देव (Air Marshal Amit Dev) के साथ रक्षा तैयारियों पर चर्चा की. एक रक्षा अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी.

एक जून को कार्यभार संभालने के बाद पांडे का यह ईएसी मुख्यालय का पहला दौरा है.

पढ़ें :कोलकाता डिवीजन मुख्यालय को 'बंद' कर सकता है SAIL

अधिकारी ने बताया कि चर्चा का मुख्य केंद्र संयुक्त अभियान और एकीकृत सैन्य अभियान पर था. उन्होंने बताया कि दोनों कमांडर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में एक साथ प्रशिक्षित हुए हैं और दिसंबर 1981 में एक ही बैच में स्नातक हुए हैं.

उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल पांडे को पूर्वी क्षेत्र में भारतीय सेना के समर्थन से भारतीय वायु सेना द्वारा चलाए गए अभियानों के ब्योरे के बारे में बताया गया.

अधिकारी ने कहा कि नियमित आधार पर वास्तविक संयुक्त प्रशिक्षण अभ्यासों को कराए जाने पर चर्चा हुई ताकि असल अभियान के बारे में सीखा जा सके.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details