दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

लद्दाख के कारगिल में 4.7 तीव्रता का भूकंप

लद्दाख के कारगिल में 4.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

By

Published : Jul 4, 2023, 8:48 AM IST

Updated : Jul 4, 2023, 8:58 AM IST

earthquake
earthquake

कारगिल: लद्दाख के कारगिल में 4.7 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा कि सुबह 7.38 बजे आए भूकंप का केंद्र कारगिल से 401 किलोमीटर उत्तर में था. भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप 38.12 डिग्री के अक्षांश और 150 किमी की गहराई पर 76.82 डिग्री के देशांतर पर था. हालांकि, किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है.

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कुछ इलाकों में कंपन महसूस किया गया. भूकंप के झटकों का एहसास करीब 20 सेकंड तक किया गया. इससे पहले मई में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र जम्मू कश्मीर जम्मू कश्मीर बताया जा रहा है. विशेषज्ञों का मानना है कि दिल्ली में हाई रिस्क सिस्मिक जोन है, इसलिए यहां आसपास के इलाकों में भूकंप का प्रभाव देखने को मिला.

ये भी पढ़ें-

18 जून को जम्मू-कश्मीर के पर्वतीय डोडा जिले में भूकंप के तीन झटके महसूस किए गए थे. लद्दाख में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि किसी प्रकार का नुकसान होने की जानकारी नहीं मिली है. डोडा में तड़के तीन बजकर 50 मिनट पर 32.96 डिग्री उत्तर अक्षांश और 75.79 डिग्री पूर्व देशांतर में 11 किलोमीटर की गहराई में पहला भूकंप आया था.
(एजेंसी इनपुट)

Last Updated : Jul 4, 2023, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details