दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तेलंगाना: ई चालान ने बिछड़े बेटे को माता-पिता से मिलाया

यह कहानी ऐसे माता-पिता की है जिसका बेटा 3 साल पहले घर छोड़कर चला गया था, लेकिन 3 साल बाद कोरोना काल में कटे ई चालान ने इन तीनों को दोबारा मिला दिया.

By

Published : Dec 17, 2020, 2:04 PM IST

e challan reunited the family
बिछड़े बेटे को माता-पिता से मिलाया

हैदराबाद:तेलंगाना के मादिनागुडा में रिटायर्ड कर्मचारी सत्यनारायण का एकलौता बेटा सतीश पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. दस साल पहले उसने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से शादी की थी. दोनों की 8 साल की एक बेटी भी है.

बिछड़े बेटे को माता-पिता से मिलाया

बता दें, खेती में सतीश की काफी रुचि है. एक दिन उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह नौकरी छोड़कर खेती करना चाहता है. उसकी इस बात से उसके माता-पिता सहमत नहीं थे. इसी वजह से उसने 9 दिसंबर 2017 को अपना घर छोड़ दिया. बेटे के घर छोड़कर जाने से सतीश के माता-पिता काफी दुखी हो गए. उन्होंने केपीएचबी पुलिस स्टेशन में इसको लेकर गुमशुदगी की रिपोर्ट भा दर्ज कराई थी.

कोरोना काल में पुलिस उन बाइकसवारों की धरपकड़ कर रही थी जो फेसमास्क नहीं लगाए थे. पुलिस ने ऐसे सभी लोगों पर जुर्माना भी लगाया था. इसी अभियान में 23 अगस्त को एसआई वेंकटेश ने भवानी मंदिर के पास बिना मास्क और हेलमेट लगाकर बाइक चला रहे सतीश को पकड़ लिया. मौके पर मौजूद कांस्टेबल हनीफ ने सतीश की फोटो खींची और उसका ई-चालान काट दिया.

बिछड़े बेटे को माता-पिता से मिलाया

वहीं, गुमशुदा बेटे सतीश की तलाश कर रहे सत्यनारायण और उसकी माता ने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस स्टेशन में उन्होंने सतीश की बाइक को पहचान लिया और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सतीश के माता-पिता ने पुलिस को सारा घटनाक्रम बताया. उसके बाद पुलिस ने सतीश की बाइक को ट्रेस किया.

बिछड़े बेटे को माता-पिता से मिलाया

पढ़ें:कर्नाटक हाई कोर्ट का फैसला: शादीशुदा बेटियों का पिता की नौकरी पर हक

बता दें, पुलिस ने सतीश को ई-चालान का शुल्क भरने के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया. जब सतीश वहां आया तो उसको देखकर उसके माता-पिता खुशी से उछल पड़े. 3 साल बाद बेटे को देखने से दोनों की आंखों में आंसू आ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details