दिल्ली

delhi

ETV BHARAT IMPACT: मछली लूट मामले में निलंबित हुए थानेदार, चालक आरक्षी पर भी गिरी गाज

By

Published : Jan 29, 2023, 10:43 PM IST

मछली लदे वाहन के पलटने के बाद मछली गायब करने और चालक से पैसे वसूलने के मामले में कार्रवाई हुई है. एसपी ने डुमरी थाना प्रभारी और आरक्षी चालक को निलंबित कर दिया है.

Etv Bharat
डिजाइन इमेज

जानकारी देते संवाददाता

गिरिडीह:डुमरी थाना इलाके में 26 जनवरी की रात मछली लदा ट्रक पलटने के बाद मछलियों की लूट हुई थी. जिसके बाद थाना लायी गयी 8 क्विंटल मछलियों को थाना परिसर से गायब करने और वाहन छोड़ने के लिए रिश्वत मांगने का मामला सामने आया था. इस मामले की जांच करने के बाद एसपी अमित रेणू ने डुमरी थाना प्रभारी गोपाल महतो को निलंबित कर दिया है. थाना प्रभारी के अलावा चालक आरक्षी/आरक्षी को भी निलंबित किया है. इस कार्रवाई की पुष्टि डीएसपी संजय राणा ने की है.

ये भी पढ़ें:Giridih News: दारोगा ने मिट्टी में मिला दिया गिरिडीह का नाम! अब गले में जा फंसा मछली का कांटा

क्या है मामला:यहां बता दें कि 26 जनवरी की रात को बिहार के मोतिहारी का रहनेवाला जितेंद्र यादव नाम के वाहन चालक ने BR 06 GE - 9308 नंबर के ट्रक में पश्चिम बंगाल में लगभग 10 क्विंटल 36 किलो मछली लोड किया था. इस मछली को वह मोतिहारी ले जा रहा था. 27 जनवरी की सुबह नेशनल हाइवे पर डुमरी थाना इलाके के कुलगो में अवस्थित टोल प्लाजा के पास वाहन पलट गया और काफी मछली सड़क पर आ गई. यहां पर लगभग 2 क्विंटल मछली को अज्ञात लोग ले भागे.

बाद में पुलिस पहुंची और मछली के साथ दुर्घनाग्रस्त वाहन को थाना लाई. थाने में 8 क्विंटल मछली लायी गयी थी. इस मछली पर थाना के कुछ स्टाफ ने न सिर्फ हाथ साफ कर दिया बल्कि ब्लू रंग की स्विफ्ट कार पर मछली लादकर थाना से बाहर ले जाया गया था. वहीं वाहन को छोड़ने के नाम पर चालक से 10 हजार रुपया मांगे गए जिसमें 6 हजार रुपए फोन पे से करवा लिया गया. इस प्रकरण से आहत वाहन के चालक ने इसकी शिकायत एसपी अमित रेणू से की. वाहन चालक ने मछली चोरी का वीडियो और फोन पे पर भेजी गई रकम का स्क्रीनशॉट भी अधिकारियों को उपलब्ध करवाया. इस खबर को ईटीवी भारत ने भी प्रमुखता से प्रकाशित किया. जिसके बाद एसपी ने इस मामले में कार्रवाई की है.

एसपी ने गंभीरता से लिया मामला:इस शिकायत को एसपी अमित रेणू ने काफी गंभीरता से लिया. मामले की जांच शुरू की गई. जांच में शिकायत सत्य मिलते ही एसपी ने त्वरित कार्रवाई की और रविवार सुबह थानेदार को निलंबित कर दिया. इधर बताया जा रहा है कि पुलिस के अधिकारी अब उस ब्लू कलर के स्विफ्ट को भी ढूढ रहे हैं जिसपर थाने के अंदर से मछली लादकर बाहर ले जाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details