दिल्ली

delhi

केंद्र की आर्थिक नीति के कारण देश में करोड़ों लोग गरीबी रेखा के नीचे पहुंचे : सुप्रिया श्रीनेत

By

Published : Jul 14, 2021, 5:33 PM IST

कांग्रेस ने केंद्र पर खराब आर्थिक प्रबंधन का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि वह कीमतों में बढ़ोतरी को काबू करने में विफल रहा है और इसके परिणामस्वरूप देश में गरीबी बढ़ रही है. ईंधन की कीमतों में बड़ी कटौती, आयात शुल्क की समीक्षा करने और जीएसटी को विवेकपूर्ण बनाने की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह महंगाई का मुद्दा संसद में उठाएगी.

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत
कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत

बेंगलुरु :कांग्रेस ने केंद्र पर खराब आर्थिक प्रबंधन का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि वह कीमतों में बढ़ोतरी को काबू करने में विफल रहा है और इसके परिणामस्वरूप देश में गरीबी बढ़ रही है. ईंधन की कीमतों में बड़ी कटौती, आयात शुल्क की समीक्षा करने और जीएसटी को विवेकपूर्ण बनाने की मांग करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह महंगाई का मुद्दा संसद में उठाएगी.

संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरोप लगाया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 और आर्थिक कुप्रबंधन के कारण करोड़ों लोगों के रोजगार छिन गए, कमाई घट गई और लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए.

राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, लोगों के हाथों में पैसा देने के बजाए यह असंवेदनशील सरकार उन्हें मूलभूत चीजों के लिए अधिक पैसा देने को मजबूर कर रही है. श्रीनेत ने दावा किया कि 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं और लोगों को अपनी भविष्य निधि से करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये निकालने को मजबूर होना पड़ा है.

इसे भी पढ़े-आबादी का संतुलन सुनिश्चित करने के लिए हो जनसंख्या नीति : डॉ. अव्वाल

सुप्रिया श्रीनेता ने कहा कि केवल पेट्रोल, डीजल और एलपीजी ही नहीं, बल्कि तेल, दाल, चाय, कॉफी, शैंपू और साबुन जैसी मूलभूत जरूरत की चीजों के दाम भी एकाएक बढ़े हैं. सुप्रिया श्रीनेता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम आदमी पर भार बढ़ा रही उच्च महंगाई दर का मुद्दा संसद के आगामी सत्र में उठाएगी.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details