दिल्ली

delhi

अचानक टूट गयी रेल की पटरी, पैसेंजर ट्रेन का पहिया धंसा

फर्रुखाबाद जिले में रेलवे लाइन की पटरी टूट जाने के कारण पैसेंजर ट्रेन का पहिया जमीन में धंस गया, जिसके चलते यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

By

Published : Oct 28, 2022, 2:07 PM IST

Published : Oct 28, 2022, 2:07 PM IST

etv bharat
फर्रुखाबाद में रेल की पटरी टूटी

फर्रुखाबाद: जनपद में रेलवे लाइन की पटरी टूट जाने के कारण पैसेंजर ट्रेन का पहिया जमीन में धंस गया (wheel of train sank into ground), जिसके कारण कानपुर रेलवे मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया. वहीं, घटना के चलते यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. लेकिन इस दौरान गनीमत यह रही की जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी देते यात्री

दरअसल, कानपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार करीब सुबह 10.35 बजे कमालगंज स्टेशन से रवाना हुई. इसके बाद करीब 10.40 बजे थाना कमालगंज के ग्राम कतरौली पट्टी के सामने से ट्रेन गुजर रही थी, तभी ट्रेन का इंजन टूटी पटरी से गुजर गया. उसी समय कई फुट लंबी पटरी टूट कर दूर जा गिरी और सड़क की ओर वाला बोगी का पिछला पहिया जमीन में धंस गया. लेकिन गनीमत यह रही कि चालक ने तुरंत ही ट्रेन रोक दी, जिससे बड़ा हादसा टल गया.

फर्रुखाबाद में रेल की पटरी टूटी

वहीं, घटनास्थल से खुदागंज रेलवे स्टेशन (Khudaganj Railway Station) की दूरी करीब एक किलोमीटर होने के कारण ट्रेन काफी धीमी गति से चल रही थी. हादसे की सूचना मिलते ही थाना पुलिस के अलावा रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पटरी की मरम्मत के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगाया गया. ट्रेन के खड़े हो जाने के कारण सैकड़ों यात्री परेशान हो गए और कासगंज से कानपुर का रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया.

यह भी पढ़ें-टिकटों की खरीद फरोख्त का आरोप लगते ही लखनऊ पहुंची अनुप्रिया पटेल, कर रहीं हाई लेवल मीटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details